राम मंदिर निर्माण: योगी ने जूस पिलाकर खत्म कराया परमहंस का अनशन

राम मंदिर निर्माण: योगी ने जूस पिलाकर खत्म कराया परमहंस का अनशन
Advertisement

प्रोफेसर जीडी अग्रवाल जोकि स्वामी सानंद के नाम से विख्यात थे, जिन्होंने अविरल गंगा के लिए 112 दिन अनशन कर आखिर में अपने प्राण त्याग दिए. उस स्वामी सानंद की अनशन से हुई मौत के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सहम गई और उसने स्वामी परमहंस का अनशन खत्म करा दिया है. स्वामी परमहंस अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 1 अक्टूबर से अनशन पर बैठे थे.

 

स्वामी परमहंस के अनशन को खत्म करने की पहल खुद योगी आदित्यनाथ ने की. कुछ दिन पहले अयोध्या में अनशन से जबरन उठाकर लखनऊ के एक अस्पताल भेजे गए स्वामी परमहंस की हालत में सुधार दिखते ही योगी आदित्यनाथ ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया और जूस पिलाकर उनका अनशन खत्म कराया.

Advertisement

शुक्रवार देर शाम अनशन खत्म करवाने की तस्वीर खुद योगी आदित्यनाथ ने सरकार के टि्वटर हैंडल से ट्वीट की. तस्वीर में योगी आदित्यनाथ अपने हाथों से परमहंस को जूस पिलाकर उनका अनशन खत्म करा रहे हैं.

 

दरअसल अयोध्या में अनशन पर बैठे स्वामी परमहंस ने कई बार मंदिर निर्माण की शर्त को लेकर योगी आदित्यनाथ से बात और मुलाकात करने की कोशिश की थी. लेकिन तब मंत्रियों ने सिर्फ आश्वासन दिया था लेकिन जैसे ही अविरल गंगा के लिए अनशन करने वाले साधु और प्रोफेसर स्वामी सानंद के मौत की खबर आई, उत्तर प्रदेश शासन के हाथ पांव फूल गए और फिर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहल कर स्वामी परमहंस का अनशन खत्म कराया!

Advertisement

Tags:

Yogi overheard the juice,#Paramahansa's Hunger strike
Advertisement