2019 में चुनाव जीते तो पूरे देश में लागू होगा एनआरसी: भाजपा सांसद ओम माथुर ने कहा

2019 में चुनाव जीते तो पूरे देश में लागू होगा एनआरसी: भाजपा सांसद ओम माथुर ने कहा
Advertisement

 

2019 में चुनाव जीते तो पूरे देश में लागू होगा एनआरसी: भाजपा सांसद ओम माथुर ने कहा

कुछ दिन पहले में असम में एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी किया गया, इसमें 40 लाख लोग नागरिकता साबित नहीं कर पाए

जयपुर/मेरठ. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ओम माथुर ने सोमवार को कहा कि अगर भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव जीती तो पूरे देश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू किया जाएगा। उधर, मेरठ में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि यदि जरूरत हुई तो एनआरसी को राज्य में भी लागू करेंगे। देश एक भी घुसपैठिया स्वीकार नहीं करेगा। एनआरसी के मुद्दे पर ये बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी के बाद आए, जिसमें उन्होंने सोमवार को कहा था कि मैं आश्वस्त करता हूं कि भारत के किसी भी नागरिक को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा। एनआरसी में तय प्रक्रिया के अनुसार सभी को पर्याप्त मौके दिए जाएंगे।

एनआरसी मुद्दे पर विपक्ष जबरन विरोध कर रहा: मेरठ में  रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए। शाह ने एनआरसी को लेकर विपक्ष पर हमला जारी रखा। उन्होंने कहा- "हमने बांग्लादेशी घुसपैठियों को पहचानने का साहस दिखाया, तो विपक्ष ने बखेड़ा शुरू कर दिया। हमारे नेता नरेंद्र मोदी ने 56 इंच का सीना दिखाया है और एक भी घुसपैठिए को हम देश में रहने नहीं देंगे। देश में जहां- जहां घुसपैठिए हैं, उन्हें देश से बाहर जाने का रास्ता भाजपा की सरकार दिखाएगी। हिंदू शरणार्थियों को देश में लाकर उन्हें नागरिकता दी जाएगी।" 

Advertisement

'भारत के किसी भी नागरिक को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा'​: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जब पूछा गया कि एनआरसी के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश में गृहयुद्ध और खून-खराबे की बात कही है? तब उन्होंने कहा- "जिनका खुद से भरोसा उठ चुका है, जिन्हें जनसमर्थन खोने का डर है और जिनकी हमारे संस्थानों में कोई आस्था नहीं, वही लोग गृहयुद्ध, खून-खराबा और देश के टुकड़े-टुकड़े जैसे शब्द इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे लोग नि:संदेह देश की नब्ज से कटे हुए हैं। मैं आश्वस्त करता हूं कि भारत के किसी भी नागरिक को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा। एनआरसी में तय प्रक्रिया के अनुसार सभी को पर्याप्त मौके दिए जाएंगे।"

Tags:

Localnewsofindia
Advertisement