वीरू के छक्कों से रोहतक में दीपेन्द्र की 'हैट्रिक' तोड़ने को तैयार BJP

वीरू के छक्कों से रोहतक में दीपेन्द्र की 'हैट्रिक' तोड़ने को तैयार BJP
Advertisement

चंडीगढ़: भारतीय किकेट टीम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग जल्‍द ही राजनीति के मैदान में नई पारी का आगाज कर सकते हैं। बताया जाता हैं कि भारतीय जनता पार्टी उनको हरियाणा के रोहतक सीट से लोेकसभा चुनाव में उतार सकती है। इसके साथ ही भाजपा लोकसभा चुनाव में हरियाणा मेें बड़े दांव आजमाने की तैयारी में है। हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर भाजपा ने होमवर्क पूरा कर लिया है। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों का कच्चा पैनल तैयार किया गया है।

इस पैनल में हर सीट पर चुनाव लडऩे के इच्छुक तीन से छह दावेदार शामिल हैं। सूफी गायक हंसराज हंस, हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग सरीखे कई ऐसे नाम हैैं, जो लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए सुर्खियों में हैैं। सहवाग को राेहतक लोकसभा सीट से पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मैदान में उतारने की चर्चा है। इस सीट पर दीपेंद्र हुड्डा लगातार जीते हैं।

भाजपा प्रभारी डॉ. अनिल जैन, लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में हुई लोकसभा चुनाव समिति की बैठक में हालांकि संभावित दावेदारों के नामों पर चर्चा हो चुकी है, लेकिन कच्चे पैनल में शामिल नामों पर मंथन के बाद ही पार्टी कोई फाइनल निर्णय लेगी। फिलहाल सभी दावेदारों को फील्ड में काम करने के निर्देश दे दिए गए हैैं।

Advertisement

विपक्ष के कब्जे वाली रोहतक, हिसार और सिरसा लोकसभा सीटों पर भी भाजपा इस बार पर मजबूत प्रत्याशी उतारेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा और हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) का गठबंधन था, जो विधानसभा चुनाव में बरकरार नहीं रहा। हजकां का अब कांग्रेस में विलय हो चुका है। हजकां हिसार और सिरसा दोनों लोकसभा सीटें हार गई थी, मगर इस बार भाजपा अपनी पसंद के उम्मीदवार उतारेगी। भाजपा रोहतक सीट कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के हाथों खो बैठी थी।

Tags:

National news Political news BJP BJP news Haryana News Haryana BJP Virendra Sehwag in BJP Sehwag will fight in Loksabha Deepender hooda Rohtak mp election
Advertisement