किसानों की समस्या को सुलझाने पहुंचे एसडीओ ने किया दुर्व्यवहार

Advertisement

किसानों ने चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

गरियाबंद. गरियाबन्द जिले के देवभोग तहसील के टेमरा में किसानों ने जब सिंचाई विभाग से पानी की मांग की, समस्या सुलझाने पहुंचे विभाग के एसडीओ किसानों को पानी देने के बजाए उल्टे उन्हीं से दुर्व्यवहार कर दिया. भड़के किसानों ने अफसरो के मौजदगी में जब हंगामा मचाया तो एसडीओ को मौके से भागना पड़ा. अब किसान कह रहे है पानी नहीं मिला तो चुनाव का बहिष्कार कर देंगे.

 

Advertisement

मिली जानकारी के मुताबिक टेमरा के 108 हेक्टेयर खेत पर सूखे का साया मंडरा रहा है. यहां के किसान आड़पाथर जलाशय के पानी की सिंचाई सुविधा लेने विभाग से अनुबन्ध भी किया हुआ है. लेकिन इनके खेतों तक पखवाड़े भर बाद भी पानी नहीं पहुंचा. किसानों ने पानी की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौपा हुआ था. लिहाजा आज एसडीएम ने सिचाई विभाग के एसडीओ बीआर चंद्राकर को लेकर मसला सुलझाने टेमरा पहुंच गए. एसडीएम की मौजदूगी में जब किसानों ने विभाग की लापरवाही की परते खोलते गए, तो आग बबूला सिचाई एसडीओ किसानों पर दोष मढ़ना शुरु कर दिया.

 

पानी देने के बजाय एसडीओ किसानों से झगड़े पर उतर आए. गुस्से में किसानों को खरी खोटी भी सुना दिया. एसडीओ के बर्ताव से आक्रोशित किसानों ने एसडीएम के सामने ही हंगामा शुरू कर दिया. किसानों के गुस्से को देख सिचाई एसडीओ को उल्टे पाव लौटना पड़ा, लेकिन आक्रोशित किसानों ने एडीएम के सामने कह दिया है कि पानी नहीं मिला तो वे इस बार चुनाव का बहिष्कार कर देंगे. एसडीएम ने किसानों की मांग को गम्भीरता से लेते हुए जल्द ही आवश्यक कदम उठाने का भरोसा दिलाया. तब जाकर किसानों का गुस्सा ठंडा हुआ.

Advertisement

Tags:

The SDO has done the misuse of farmers' problems
Advertisement