हरियाणा: इनेलो और बसपा कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन से आज हरियाणा बंद

हरियाणा: इनेलो और बसपा कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन से आज हरियाणा बंद
Advertisement

इनेलो और बसपा का हरियाणा बंद आज, प्रदेशभर में मिला-जुला असर, पुलिस अलर्ट पर

एसवाईएल, पेट्रोल-डीजल के दामों व अन्य मुद्दों पर प्रदर्शन कर रहे हैं दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता व नेता।

 

सिरसा में इनेलो और बसपा के आह्वान पर बंद दुकानें।

Advertisement

हरियाणा। भाजपा सरकार पर झूठे वादों, प्रदेश में बढ़ते अपराध के आरोप लगाकर इनेलो-बसपा गठबंधन की ओर से शनिवार को हरियाणा बंद किया गया है। इस बंद का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। सिरसा, गुड़गांव में मार्केट पूरी तरह से बंद हैं। वहीं पानीपत, हिसार, करनाल, अम्बाला, रोहतक, कुरुक्षेत्र में कहीं-कहीं दुकानें बंद की गई हैं। वहीं बंद के चलते पुलिस टीम अलर्ट पर है। 

सभी जिलो में कानून व्यवस्था बनाए रखने और उपद्रवी किस्म के लोगों से निपटने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर रखी है। प्रदेशभर के एसपी द्वारा पुलिस टीम को अलर्ट पर रखा गया है। जगह-जगह पुलिस बल तैनात भी है। पुलिस का कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इस विरोध की आड़ में यदि कोई उपद्रव करता है तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। 
 

जगह-जगह इनेलो और बसपा कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन
हरियाणा बंद के तहत इनेलो और बसपा कार्यकर्ताओं ने शहरों को जोन में बांट रखा है। सुबह 9 बजे से दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एकजुट होकर बाजारों व सड़कों पर मार्च निकाल रहे हैं। वे सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और जो दुकानों खुली हुई हैं, उन्हें बंद करने का अनुरोध कर रहे हैं। 
 

Advertisement

यह है विरोध की वजह 
हरियाणा बंद का आह्वान भाजपा सरकार के झूठे वादों, प्रदेश में बढ़ते अपराध, व्यापारियों से लूटमार, पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि, ई-ट्रेडिंग प्रणाली लागू किए जाने के रोष स्वरूप है। वहीं एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाना भी इसका प्रमुख मुद्दा है। 
 

भाजपा सरकार में पहली बार बंद 
यहां बता दें कि भाजपा राज में इनेलो-बसपा पहली बार बंद करवाने का आहवान कर रही हैं। इससे पहले इनेलो ने कांग्रेस राज में बंद का आह्वान किया था। इस बार बसपा पार्टी भी बंद में शामिल है। अब देखने वाली बात यह रहेगी कि इनेलो को इसमें कितना समर्थन मिलता है।

Tags:

Indian National lokdal and Bahujan Smaj party Haryana band today
Advertisement