श्रीलंका: पीठ पर विस्फोटक का बैग रखकर चर्च में दाखिल हुआ था आत्मघाती हमलावर

श्रीलंका: पीठ पर विस्फोटक का बैग रखकर चर्च में दाखिल हुआ था आत्मघाती हमलावर
Advertisement

श्रीलंका सरकार ने मंगलवार को कोलंबो के सभी थानों को हाई अलर्ट जारी किया। पुलिस एक अज्ञात ट्रक और एक वैन की तलाश कर रही है, जिन पर विस्फोटक लाए जाने का संदेह है। कोलंबो हार्बर में सुरक्षा निदेशक द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया कि खुफिया तंत्र को सूचना मिली है कि बड़ी मात्रा में विस्फोटकों से लदा एक अज्ञात कंटेनर ट्रक और एक वैन कोलंबो की ओर बढ़ रहे हैं। कोलंबो हार्बर में इस समय तलाशी अभियान जारी है।

श्रीलंका में रविवार को 8 जगहों पर हुए धमाके जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है, ISIS ने अपनी न्यूज एजेंसी AMAQ के जरिए धमाकों की जिम्मेदारी ली है, हालांकि अपने दावे को लेकर किसी तरह का सबुत पेश नहीं किया है।

इससे पहले समाचार एजेंसी एएफपी श्रीलंका के उप रक्षामंत्री के हवाले से कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए श्रीलंका के गिरजाघरों को निशाना बनाया गया।  

Advertisement

रविवार को श्रीलंका में गिरजाघरों और स्थानीय होटलों पर सिलसिलेवार हुए 8 बम धमाकों में 321 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें 10 भारतीय नागरिक भी शामिल थे। इन धमाकों के बाद श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

Tags:

International news श्रीलंका SriLanka कोलंबो Terrorist attack in srilanka
Advertisement