मोदी-शाह से लेकर राहुल-प्रियंका तक हरियाणा की धरती पर करेंगे चुनाव प्रचार

मोदी-शाह से लेकर राहुल-प्रियंका तक हरियाणा की धरती पर करेंगे चुनाव प्रचार
Advertisement

चंडीगढ़। तीसरे चरण के मतदान के बाद हरियाणा में चुनावी सरगर्मियां और ज्यादा तेज हो गयी हैं। अब राज्य में स्टार वार शुरू होने वाला है। भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बसपा के राष्ट्रीय नेता हरियाणा का रुख करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने दो-दो दिन के दौरे में हरियाणा की हर लोकसभा सीट के मतदाताओं तक पहुंच बनाएंगे।

अमित शाह 5 व 7 मई और पीएम मोदी 8 व 9 मई को हरियाणा में करेंगे बड़ी रैलियां

भाजपा दोनों राष्ट्रीय नेताओं की रैलियों के कार्यक्रम इस तरह तैयार करने में जुटी है, ताकि सभी 10 लोकसभा सीटें कवर हो जाएं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी हरियाणा में रैलियां तथा रोड शो करेंगे।

Advertisement

प्रियंका व राहुल को लाने की तैयारी, मायावती 29 अप्रैल व नौ मई को करेंगी जनसभाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा आकर माहौल बनाएंगे। अमित शाह 5 व 7 मई को हरियाणा आ रहे हैं। इससे पहले वह चंडीगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह के दो दिन के कार्यक्रमों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 व 9 मई को हरियाणा में रैलियां करेंगे। मोदी देश भर में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने में लगे हैं। उन्होंने आखिर में हरियाणा में रैलियां करने की स्वीकृति दी है। राज्य में छठे चरण में 12 मई को मतदान है।

भाजपा ने राज्य में चुनाव प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारक तय किए हैं। इनमें कई लोकल स्तर के नेता भी शामिल हैं। लोकल नेताओं में इस बात का क्रेज है कि उन्हें राष्ट्रीय नेताओं के साथ स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है। राष्ट्रीय नेताओं में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, उमा भारती, सुषमा स्वराज, योगी आदित्य नाथ, पीयूष गोयल, हेमामालिनी, सनी देओल, वसुंधरा राजे सिंधिया और मनोज तिवारी हरियाणा में भाजपा का चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे।

Advertisement

इन सभी नेताओं के कार्यक्रम निर्धारित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहले ही पूरे राज्य में चुनाव प्रचार अभियान की कमान संभाले हुए हैं। मनोहर लाल सभी 10 लोकसभा और 90 विधानसभा क्षेत्रों को जनसभाओं तथा रोड शो के जरिये कवर कर रहे हैं

Tags:

Election 2019 Lok sabha Election 2019 भाजपा BJP Star Campaign in Haryana
Advertisement