मुझे हरियाणा कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं ने हरवाया: सुरजेवाला

मुझे हरियाणा कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं ने हरवाया: सुरजेवाला
Advertisement

चंडीगढ़: हरियाणा के जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में करारी शिकस्‍त के बाद पहली बार प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने अप्रत्‍यक्ष रूप से अपनी ही पार्टी के नेताओं पर हार का ठीकरा फोड़ा है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि राज्‍य के कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने प्रतिष्‍ठा का प्रश्‍न बनी इस सीट पर उनकी मदद नहीं की और इसीलिए उनकी हार हो गई। 

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि हार के बाद कैथल में एक बैठक में सुरजेवाला ने हरियाणा कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की ओर इशारा करके आरोप लगाया कि उन्‍होंने चुनाव में उनकी कोई मदद नहीं की। उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों ने कांग्रेस रूपी एक विशालकाय पेड़ की जड़ों को काटने की कोशिश की है, उन्‍हें आत्‍ममंथन करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि पहले जिन लोगों ने पहले ऐसा किया था, वे कभी फिर सत्‍ता में नहीं आए। 

सुरजेवाला का इशारा एक पूर्व मुख्‍यमंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता की ओर था जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। सुरजेवाला के मुताबिक इसी नेता के द्वारा उन्‍हें 1993 के नरवाना उपचुनाव में हराने की कोशिश की गई थी। उन्‍होंने अपने समर्थकों को याद दिलाया कि भले ही इस चुनाव में उनकी हार हो गई लेकिन उन्‍हें कथित रूप से हराने का प्रयास करने वाले कांग्रेस नेता भी सत्‍ता में नहीं आ सके। 

Advertisement

सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी हाई कमान जींद के चुनाव परिणाम का विश्‍लेषण करेगा और जिन लोगों ने उनकी हार में भूमिका निभाई है, उनके खिलाफ ऐक्‍शन लेगा। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि जींद उपचुनाव उन्‍होंने अपनी इच्‍छा से नहीं बल्कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर लड़ा था। बता दें कि इस उपचुनाव में सुरजेवाला को करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था और वह तीसरे स्‍थान पर रहे थे। 

Tags:

State news Haryana News jind by-election Jind News Jind Election BJP won jind byelection Surjewala on congress leader surjewala on bhupinder hooda
Advertisement