अयोध्या विवाद मामले पर बोले श्री श्री रविशंकर, कहा- बातचीत से नतीजा अच्छा निकलेगा

अयोध्या विवाद मामले पर बोले श्री श्री रविशंकर, कहा- बातचीत से नतीजा अच्छा निकलेगा
Advertisement


नई दिल्ली (जी.एन.एस)  अयोध्या विवाद मामले में सुलह की राह तलाश रहे आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा बातचीत से नतीजा अच्छा निकलेगा. उन्होंने कहा ऐसा इसलिए संभव हो रहा है कि इस मामले को लेकर देशभर से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. श्री श्री रविशंकर कहा कि बड़ा काम है, चार-छह महीने से प्रयास चल रहा है.

श्री श्री रविशंकर वाराणसी में सांस्कृतिक संकुल के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने कहा कि बातचीत सही दिशा में हो रही है, जिसका अच्छा नतीजा निकलेगा. उन्होंने कहा की यह एक बड़ा काम है लेकिन प्रयास चल रहा है. शुरुआती परिणाम आशा के मुताबिक ही है. इस मामले में लोगों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट अपना फैसला दे चुका है.

हम सौहार्द के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे, ताकि हमेशा के लिए समस्या हल हो जाए. रविशंकर ने बताया कि इस मामले को पटरी पर लाने के लिए सभी संतों से सलाह लेंगे और समाज में धर्म की स्थापना कैसे हो, इस पर विचार करेंगे. गौरतलब हो कि मौलाना सलमान नदवी ने अध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद नदवी ने बाबरी मस्जिद को किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट करने की वकालत की थी. नदवी ने कहा था कि विवादित जगह को राम मंदिर के लिए छोड़ देना चाहिए. इसी रुख के बाद से वह लगातार अपने ही समुदाय के नेताओं के निशाने पर आ गए थे.

Advertisement

Tags:

ayodhya news shree shree harishankar mandir news
Advertisement