अगले सरकार में नहीं दिखेंगे भ्रष्टाचार से घिरे मंत्री: रमन सिंह

अगले सरकार में नहीं दिखेंगे भ्रष्टाचार से घिरे मंत्री: रमन सिंह
Advertisement

रमन सिंह का वादा: जिन मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप, अगले सरकार में नहीं दिखेंगे

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने चौथी बार सत्ता फतह करने के लिए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो भ्रष्टाचार से घिरे मंत्रियों को चौथी बार मंत्रिमंडल में शामिल नही किया जाएगा. भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉरलेन्स नीति हमारी कायम रहेगी.

Advertisement

 

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर उनकी नीति और नजरिया साफ है. उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपो को लेकर अपने मंत्रियों को सतर्क भी किया है.

 

Advertisement

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार पूर्ण शराबबंदी की ओर बढ़ रही है. उन्होंने बताया कि दो हजार तक कि आबादी वाले गांवों में शराब की दुकानें खत्म कर दी गई है. एक प्रक्रिया के तहत उनकी सरकार पूर्ण शराबबंदी की ओर बढ़ रही है.

 

रमन सिंह ने कहा कि बिजली बिल हाफ और कर्ज माफ का झूठा नारा देकर कांग्रेस किसानों को बरगला रही है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने जीरो ब्याजदर पर किसानों को लोन दिया है. किसानों की आर्थिक उन्नति के लिए सरकार ने ऐसे कार्य किए हैं, जिसके चलते किसानों को कर्ज लेने की आवश्यकता ही नही है.

 

रमन सिंह ने कहा, ' रही बात बिजली बिल हाफ की, तो बीजेपी सरकार ने फ्लैट रेट की सुविधा देकर किसानों के बिजली बिलों को हाफ से भी कम कर दिया है. हमारी सरकार 15 सालों तक किसानों के हित में काम कर रही है.

 

उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाकर बीजेपी ने ऐतिहासिक फैसला लिया है. MSP पर इतनी अधिक वृद्धि कांग्रेसी शासनकाल के दौरान कभी नही हुई. उन्होंने कहा कि सरकार की संचार क्रांति योजना के दूरगामी परिणाम सामने आएंगे.

 

रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश के 55 लाख महिलाओं और जरूरतमंदों को हमारी सरकार ने मुफ्त मोबाइल उपलब्ध कराए हैं. इसके अलावा 600 नए मोबाइल टावर स्थापित कर गांव गांव में लोगो को इंटरनेट और दूसरे संचार साधनों से जोड़ रही है ताकि वे देश दुनिया के ताजे हालातो से जुड़ सके. इसके जरिए प्रदेश के लोगों को लोककल्याण कारी योजनाओ की जानकारी मिलेगी.

 

रमन सिंह ने कहा कि आने वाले दो तीन सालों के भीतर राज्य से नक्ससलवाद का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा. उन्होंने कहा कि नक्सलियों को उनकी करतूतों का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

 

कांग्रेस पर हमला करते हुए रमन सिंह ने कहा कि न तो उनके पास नेता है और न सोच न मुद्दे. अपने 15 सालों के अनुभवों को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष कभी भी उन्हें कड़ी चुनौती नही दे पाया. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मजबूत विपक्ष की जरूरत होती है, लेकिन राज्य में उन्होंने कोई ऐसे मुद्दे विपक्ष को नही दिए जिससे सत्ताधारी दल पर हमला करने का कोई मौका मिले.

 

रमन सिंह ने दावा किया कि चौथी बार भी उनकी सरकार सत्ता संभालने वाली है. उनके मुताबिक बीजेपी मिशन 65 के अपने लक्ष्य को हर हाल में पूरा करेगी!

Tags:

Raman Singh's promise: the ministers whose charges of corruption will not be seen in the next government
Advertisement