राहुल गांधी की ये 'बदजुबानी', उन्हें लोगों को नज़रों में अच्छे से गिरा देगी

राहुल गांधी की ये 'बदजुबानी', उन्हें लोगों को नज़रों में अच्छे से गिरा देगी
Advertisement

चंद्रपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का अपमान किया है और अपने गुरु का अपमान करना हिंदू संस्कृति नहीं है। आडवाणी के प्रति किए गए व्यवहार के बाद बृहस्पतिवार को आए उनके (आडवाणी के) ब्लॉग को लेकर राहुल ने मोदी पर यह तंज कसा है।

दरअसल, आडवाणी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि भाजपा ने अपने राजनीतिक विरोधियों को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं माना। राहुल ने कहा, ‘‘भाजपा हिंदुत्व की बात करती है। हिंदुत्व में गुरु सर्वोच्च होता है। वह गुरु शिष्य परंपरा की बात करती है। मोदी के गुरु कौन हैं? आडवाणी हैं। मोदी ने आडवाणी को बाहर का रास्ता दिखा दिया (जूता मारके स्टेज से उतारा)।’’

राहुल ने कहा, 'पीएम मोदी हिंदू धर्म की बात करते हैं, लेकिन हिंदू धर्म में सबसे जरूरी होता है गुरु और पीएम मोदी अपने गुरु आडवाणी के सामने हाथ तक नहीं जोड़ते, स्टेज से उठाकर फेंक दिया गुरु को, .... मारकर स्टेज से उतारा है आडवाणी जी को और फिर हिंदू धर्म की बात करते हैं।' राहुल ने इसके बाद सवाल किया कि हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि लोगों को मारना चाहिए और हिंसा करनी चाहिए।

Advertisement

Tags:

Rahul gandi narendra modi pm modi advani loksabha election 2019
Advertisement