पीएम मोदी के पास सिर्फ 50 हजार कैश, फिर भी हैं करोड़पति

पीएम मोदी के पास सिर्फ 50 हजार कैश, फिर भी हैं करोड़पति
Advertisement

मोदी के पास सिर्फ 50 हजार कैश, फिर भी करोड़पति हैं PM, जानें पूरा ब्योरा

बता दें कि PM नरेंद्र मोदी की इस संपत्ति का आंकड़ा प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किया है. इसकी पूरी जानकारी PMO की वेबसाइट पर भी मौजूद है.

 

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल-अचल संपत्ति का ब्योरा जारी किया गया है. इसके अनुसार मौजूदा समय में PM नरेंद्र मोदी के पास लगभग 50 हजार रुपये ही कैश में हैं. खास बात ये है कि पिछले साल पीएम मोदी के पास करीब डेढ़ लाख रुपये का कैश मौजूद था, जो अब सिर्फ 48 हजार 944 रुपये ही है.  

Advertisement

 

हालांकि, अगर प्रधानमंत्री की कुल चल-अचल संपत्ति की बात करें तो ये लगभग 2.28 करोड़ रुपये की है. इसमें लगभग एक करोड़ 28 लाख रुपये की चल और गांधीनगर में कुछ अचल संपत्ति है. प्रधानमंत्री ने 2002 में एक लाख रुपये की कीमत से 3531.45 स्क्वायर फीट की संपत्ति भी खरीदी थी.

 

Advertisement

अगर प्रधानमंत्री के बैंक बैलेंस की बात करें तो गुजरात के गांधीनगर में स्थित SBI की ब्रांच में उनका खाता है. जिसमें कुल 11, 29, 690 रुपये जमा हैं. साथ ही पीएम ने कुल 1 करोड़ रुपये (1,07,96,288 Rs.) से अधिक के फिक्स्ड डिपोज़िट करवाए हुए हैं.

 

प्रधानमंत्री ने इसके अलावा भी कई जगह सेविंग की हुई है. जिनमें इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड डिपोज़िट कुल 20,000 रुपये के हैं. ये सभी 25 जनवरी, 2012 तक का आंकड़ा है. साथ ही उन्होंने 5,18,235 रुपए नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट में और 1,59,281 रुपए LIC की पॉलिसी में इन्वेस्ट किए हुए हैं.

हालांकि, उनके पास चार सोने की अगूंठी (45 ग्राम) हैं जिनकी कीमत करीब 1 लाख 38 हज़ार रुपए है. जारी की गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री ने बैंक से कोई लोन भी नहीं लिया है.

 

प्रधानमंत्री के नाम पर कोई भी दुपहिया, फोर व्हीलर वाहन रजिस्टर्ड नहीं है. जब से मोदी ने प्रधानमंत्री का पद संभाला है तब से उन्होंने कोई नया सोना नहीं खरीदा है. 

Tags:

Modi has only 50 thousand cache yet millionaires are PM
Advertisement