Social Media पर मोदी कैंपेन चलाने वालों को PMO से आया फोन

Social Media पर मोदी कैंपेन चलाने वालों को PMO से आया फोन
Advertisement

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली। पीएम मोदी का इस बार का यह शपथ ग्रहण समारोह बहुत ही खास था। खासकर उनके लिए जिनके लिए इस समारोह का साक्षी होना किसी सपने के सच होने जैसा था। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष आग्रह पर इस समारोह में उन सभी को शामिल किया गया, जो पिछले कुछ सालों महज विचारधारा के स्तर पर पूरी तरह सपॉर्ट में रहे और वे मोदी की बड़ी जीत के अनसंग हीरो बने। 

उन कार्यकर्ताओं ने परदे के पीछे रहकर काम किया। इनमें सबसे खास था बंगाल में राजनीतिक हिंसा मे मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन। इसके अलावा इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में दो दर्जन से अधिक ऐसे भी लोग थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी व्यक्तिगत लगन से मोदी के पक्ष में महौल तैयार करने में योगदान निभाया। मालूम हो कि आम चुनाव के करीब आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वे पुराने सपॉर्टर भी एक मंच पर आ गए थे, जिन्होंने 2014 के आम चुनाव में उनकी बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

अलग-अलग नाम से चल रहा यह अभियान सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हुआ था। 'आएगा तो मोदी ही' यह नारा सोशल मीडिया पर ही शुरू हुआ जो इस चुनाव का सबसे बड़े अभियान के रूप में सामने आया। गुरुवार को शपथ ग्रहण में सोशल मीडिया पर ब्रांड मोदी को मजबूत करने वाले नामों में अहम- अंकित जैन, अंकुर सिंह, राहुल कौशिक, विकास पांडे, आशुतोष मुगलीकर, धवल पटेल आदि आए थे। 

Advertisement

एनबीटी से बातचीत में अंकुर और अंकित ने कहा कि यह उनके लिए बेहद भावुक करने वालो मोमेंट है, जब खुद पीएम मोदी ने अपनी पहल से उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया। एक सपॉर्टर ने अपना भावुक विडियो भी शेयर किया जो ऑस्ट्रेलिया से खासकर मोदी के पक्ष में वोट करने आए थे और जाने के दिन उन्हें शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए फोन आया। नमो ऐप का इस्तेमाल करने वालों को भी इसमें बुलाया गया। 

इसके अलावा असल में चौकीदारी का काम करने वाले 3 लोगों को भी शपथ ग्रहण में बुलाया गया। इस चुनाव में कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' के नारे के खिलाफ नरेंद्र मोदी ने 'मैं भी चौकीदार' नाम से सुपरहिट कैंपेन चलाया। इससे पहले 2014 आम चुनाव में भी बड़ी जीत मिलने के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर उनके 150 सपॉर्टरों से मुलाकात की थी। इसके अलावा उनके पक्ष पर सोशल मीडिया पर उनके पक्ष में लड़ने वाले सपॉर्टरों को जीत के बाद डिनर पर बुलाया था। 

Tags:

National news Political news Election news PM Modi Modi Oath Ceremony 2019 PMO
Advertisement