कल हरियाणा की धर्मनगरी से चुनावी ताल ठोकेंगे पीएम मोदी

कल हरियाणा की धर्मनगरी से चुनावी ताल ठोकेंगे पीएम मोदी
Advertisement

कुरुक्षेत्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 12 फरवरी को कुरुक्षेत्र पहुंचेंगे। पीएम यहां स्वच्छ शक्ति-2019 कार्यक्रम में पहुंचेगे जिसे लोकसभा चुनाव से पहले पॉलिटिकल एंगल ढूंढा जा रहा है। प्रधनमंत्री की सुरक्षा के लिए पुलिस के 11 एसपी, 23 डीएसपी, 70 निरीक्षकों सहित 2800 पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। 12 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम के लिए जिले के साथ प्रदेश के अन्य जिलों से पुलिसकर्मी पहुंच गए हैं। पुलिस लाइन से उन्हें अपनी-अपनी ड्यूटियों पर भेज दिया गया है।

पीएम के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाओं को सील कर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिसकर्मियों ने समारोह के दौरान सुरक्षा के लिए रिहर्सल भी की। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर प्रदेश के डीजीपी केपी सिंह ने सुरक्षा के कड़े इंतजार करने के निर्देश दिए हैं। जिसके चलते जिला पुलिस के जवानों को समारोह स्थल पर एक सप्ताह पहले ही तैनात कर दिया गया था। वे समारोह स्थल पर चल रहे कार्यो पर नजर बनाए हुए थे।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए आइजी स्तर के अधिकारी भी दौरा कर चुके हैं। पुलिस विभाग ने लगभग 2800 कर्मियों को तैनात किया है। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि पुलिस कर्मियों ने ड्यूटी संभाल ली है। सुरक्षा में कहीं भी चूक नहीं आने दी जाएगी। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी।

Advertisement

प्रधानमंत्री सुरक्षा के लिए तैनात किए 11 पुलिस अधीक्षकों की सेक्टर अनुसार ड्यूटियां लगाई गई हैं। प्रत्येक सेक्टर में एक पुलिस अधीक्षक तैनात होगा, जो सुरक्षा की जिम्मा संभालेगा।

एडीजीपी आरसी मिश्र ने शनिवार को पुलिस लाइन में ड्यूटी पर तैनाती से पहले पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने सेक्टर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे। उन्होंने कहा कि कहीं भी ड्यूटी में कोताही न बरती जाए। प्रत्येक कर्मी ईमानदारी से ड्यूटी करें।

Tags:

National news State News Political news कुरुक्षेत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Modi in Haryana
Advertisement