दहेज हत्यारोपी घूम रहे खुलेआम, लोगों ने किया प्रदर्शन

दहेज हत्यारोपी घूम रहे खुलेआम, लोगों ने किया प्रदर्शन
Advertisement

22 अगस्त । मेवात जिला के फिरोजपुर झिरका के ढोंडखुर्द में गांव डूंगेजा की एक विवाहिता की दहेज के लोभियों द्वारा मारपीट कर हत्या किए जाने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज मृतक लडक़ी के परिजनों ने एक दर्जन गांवों के प्रमुख लोगों के साथ मिलकर गुरुवार को मेवात एसपी के कार्यालय पर पुलिस के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया और एसपी कार्यालय का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। वहीं आरोपियों की 30 अगस्त तक गिरफ्तारी न होने पर पुलिस के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। वहीं पीडि़त लोगों का आरोप है कि पुलिस हत्यारों से मिली हुई है हर रोज आरोपी पुलिस के पास बैठे रहते हैं। मेवात के ऐडिशनल एसपी यादराम का कहना है कि गांव वालों ने शिकायत दी है। मामले की जांच कराकर एक सप्ताह के अंदर बाकी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  आप को बता दें कि गांव डूंगेजा निवासी ताहिर हुसैन ने करीब तीन साल पहले अपनी दो लड़कियों महनाज और शहनाज की शादी गांव ढोंड मोहम्मद अली के पुत्र बिलाल खां और शाहिद के साथ की थी। लेकिन शादी के समय से ही आरोपी दहेज के लिए इन लड़कियों के साथ मारपीट करते थे। कई बार गांवों की पंचायत ने समझा-बुझाकर रिश्ता सुधारने की कोशिश भी की। लेकिन दहेज के लोभी माने ही नहीं और महनाज के साथ ज्यादा ही ज्यादती करने लगे। मृतक महनाज के परिजनों का आरोप है कि महनाज को बिजली का करंट से जलाकर मारने का भी प्रयास किया गया। महनाज के साथ मारपीट कर उसके दांत तोड़ दिए गए। आखिरकार 23 जुलाई को बिलाल और उसके परिवार वालों ने उसे मार दिया। बाद में जांच में महनाज की मौत मारपीट से पाई गई। पुलिस ने कुल पांच आरोपियों में से केवल एक को गिरफ्तार किया जबकि बाकी आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। पीडि़त लोगों का आरोप है पुलिस आरोपियों से मिली हुई है। मास्टर जावेद, अली मोहम्मद, राहत अली का कहना है कि दहेज के लोभी उनकी बेटी के साथ मारपीट करते रहते थे। कई बार पंचायत ले जाकर उनको समझाने की कोशिश भी की गई लेकिन आरोपी ने लडक़ी की हत्या कर दी।

 इस मौके पर इकबाल सरपंच, हनीफ सरपंच, फजरू सरपंच ढाणा, खुरशीद चेयरमैन, फखरू सरपंच बुबलहेडी, सुबबा सरपंच मल्लाहाका, रमजानी नंबरदार, सिरदार सरपंच बडेड, मजीद सरपंच निशार सहित कई गांवों के पांच सरपंच मौजूद थे।

Advertisement

Tags:

दहेज हत्यारोपी लोगों ने किया प्रदर्शन मेवात फिरोजपुर झिरका ढोंडखुर्द डूंगेजा
Advertisement