बॉर्डर पर बसे गांव के लोग में दहशत, बंकरों में गुजर रही हैं रातें

बॉर्डर पर बसे गांव के लोग में दहशत, बंकरों में गुजर रही हैं रातें
Advertisement

जम्मू, 22 अगस्त । पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर का उल्लंघन से देश की सीमा पर बसे गांव दहशत में हैं। उनकी रातें सेना के बंकर में गुजर रही हैं। गुरुवार की रात एक बार फिर से पाकिस्तान की तरफ से बीएसएफ की पोस्टों पर फायरिंग की गई। जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से रात 2 बजे से सुबह 6 बजे तक लगातार फायरिंग चलती रही। पाकिस्तान की तरफ से की जा रही इस फायरिंग से दो लोग घायल हो गए और 5 घरों को भी नुकसान पहुंचा है। फायरिंग के चलते सीमा पर बसे गांव के लोग दहशत में दिन काट रहे हैं।

लगाता हो रही इस फायरिंग की लोंगो में इस कदर दहशत है कि अब वे गांव से पलायन कर शहर की ओर जा रहे हैं। सीमा पर बसे 10 गांवों के लोग आरएसपुरा की ओर कूच रहे हैं। लोगों की मांग है कि सरकार उन्हें सुरक्षित जगहों पर रहने के लिए घर दे। दो दिन पहले भी पाकिस्तान ने जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में ही भारी गोलीबारी की थी।

बता दें कि अगस्त महीने में पाकिस्तान की ओर से लगभग 14 बार सीज़फायर का उल्लंघन किया गया। सीमा पर कई गावों को सेना ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है कि शाम के बाद वो लोग घरों से बाहर ना निकले। लगातार हो रही फायरिंग से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है। 16 मई को मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद एलओसी पर पुंछ, राजौरी और पल्लनवाला सेक्टर में 30 से 40 बार सीजफायर तोड़ा गया है। वहीं कठुआ के पहाड़पुर इलाके से अखनूर तक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 11 बार सीजफायर का उल्लंघन हुआ है।

Advertisement

Tags:

बॉर्डर दहशत बंकरों पाकिस्तान सीजफायर कठुआ जम्मू बीएसएफ
Advertisement