छत्तीसगढ़ को कराते खिलाड़ी पद्मा ने दिलाया गोल्ड

Advertisement

आल इंडिया कराते चैंपियंस कॉम्पिटिशन गोवा

रायपुर: प्रदेश की कराते खिलाड़ी पद्मा ब्यौहार ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ को गोल्ड मैडल दिलाया। विगत 14 अक्टूबर से 16 अक्टूबर से गोवा में अखिल भारतीय कराटे चैंपियनशिप प्रतियोगिता हुई। इसका आयोजन गोवा सरकार और आल इंडिया कराटे एसोसिएशन ने किया।

 

Advertisement

प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की टीम ने भी हिस्सा लिया था। कोच रमेश प्रधान ने गोवा से जानकारी दी कि रायपुर की पद्मा ब्यौहार ने कुमीते फाइट में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुवे गोल्ड मैडल पर कब्ज़ा जमाया। इसके अलावा काता में भी अच्छे कौशल का प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल प्राप्त किया।

 

श्री प्रधान ने बताया कि पद्मा ने भारत में अब तक के खेलों में 20 से ज्यादा मैडल प्राप्त किया है, जिसमें नेशनल खेलो में 10 से ज्यादा पदक शामिल हैं। इसके पहले दिल्ली के इंडिपेंडेंस कप में भी पद्मा ने शानदार प्रदर्शन कर छत्तीसगढ़ को मैडल दिलवाया था। पद्मा ने वीजग अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में भी अच्छा प्रदर्शन कर देश को मैडल दिलवाया था।

Advertisement

 

वर्तमान में पद्मा रायपुर के छत्तीसगढ़ पब्लिक स्कूल में 11वीं की छात्रा हैं। अगले वर्ष से वे सीनियर कैटेगरी में खेलना शुरू कर देंगी। पद्मा का नाम अब देश के प्रमुख कराटे खिलाडियों में शामिल हो गया है। वर्ष 2020 से कराटे को ओलिंपिक खेलों में शामिल कर लिया गया है, जिसके बाद से कराते में खिलाड़ियों का अच्छा भविष्य हो सकता है। यहाँ से गयी कराटे टीम 18 अक्टूबर को प्रदेश लौट जायेगी। खेल जगत के लोगों और परिजनों ने पद्मा को उसकी उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

Tags:

Padma gives Chhattisgarh gold
Advertisement