खुशखबरी: अब डेबिट कार्ड से भी EMI पर कर सकते हैं ऑनलाइन शॉपिंग

खुशखबरी: अब डेबिट कार्ड से भी EMI पर कर सकते हैं ऑनलाइन शॉपिंग
Advertisement

नई दिल्ली। अगर आपके पास केवल डेबिट कार्ड है और ईएमआई के जरिए शॉपिंग करने का मन है तो फिर आप ऐसा कर सकते हैं।

कई प्रमुख बैंकों ने अपने डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा दे दी है, जिसके चलते मॉल या ऑनलाइन शॉपिंग आसानी से कर सकेंगे। इसके लिए केवल एक शर्त यह है कि जितने की आपने खरीददारी की है, उतना पैसा अकाउंट में होना चाहिए। 

ICICI बैंक ऐसे दे रहा सुविधा 

Advertisement

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़ा बैंक आईसीआईसीआई अपने ग्राहकों को बैंक में सेविंग अकाउंट के साथ-साथ एफडी होने पर ये सुविधा दे रहा है। ऐसे अकाउंट होल्डर को बैंक डेबिट कार्ड पर शॉपिंग करने पर 3,6,9 और 12 महीने ईएमआई भरने का विकल्प देता है। 

SBI और बैंक ऑफ़ बड़ोदा भी दे रहा सुविधा 

देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने पर ईएमआई की सुविधा दे रहा है। बैंक के ग्राहक डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 6, 9 और 12 महीने का विक्लप चुन सकते हैं। इसके लिए बैंक की तरफ से केवल एक शर्त यह है कि आपके अकाउंट में पैसे होने चाहिए। अगर अकाउंट में पैसे नहीं होंगे तो इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा। 

Advertisement

देश के प्रमुख सरकारी बैंकों में शुमार बैंक ऑफ बड़ौदा अपने डेबिट कार्ड होल्डर्स को 50 हजार तक की शॉपिंग करने पर ईएमआई की सुविधा दे रही है। बैंक ईएमआई ऑफर को पर्सनल लोन में परिवर्तित कर देगा। इसका मतलब यह है कि बैंक किश्त जो बनाएगा उस पर पर्सनल लोन का इंटरेस्ट देना पड़ेगा। 

 

Tags:

National News Finance news Business news ATM EMI On Debit Card Shopping from debit cards SBI ICICI
Advertisement