अब 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में जुटी यह मोबाइल कंपनी

अब 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में जुटी यह मोबाइल कंपनी
Advertisement

यह कंपनी बना रही है 5G स्मार्टफोन

मोबाइल कंपनियां अब 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में जुटी हैं. करीब एक महीने पहले चीन की कंपनी Oppo (ओपो) ने 5G मॉडेम के सफलतापूर्वक टेस्ट की घोषणा की थी.अब चीन की एक दूसरी कंपनी विवो (Vivo) ने 5G स्मार्टफोन के सफल ट्रायल की घोषणा की है. विवो ने अपनी Vivo NEX स्मार्टफोन सीरीज में इनोवेटिव 5G सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर बेस्ड पेश करने की पुष्टि की है. कंपनी ने क्वॉलकॉम X50 मॉडेम लगाकर अपने Vivo NEX S स्मार्टफोन को मोडिफाइड किया है.

 

Advertisement

सिग्नलिंग टेस्ट का पहला चरण पूरा

 

कंपनी ने बताया है, 'NEX के 5G वर्जन ने प्रोटोकॉल और कीसाइट UXM 5G सिग्नलिंग के साथ सिग्नलिंग टेस्ट का पहला चरण पूरा कर लिया है.' Vivo NEX के 5G वर्जन में नॉन-स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर (NSA) मॉडल को शामिल किया गया है, जिसने लॉन्ग टर्म इवोल्यूशन (LTE) और न्यू रेडियो (NR) के लिए 3GPP रिलीज 15 स्टैंडर्ड बेस्ड ड्यूल कनेक्शन को सपोर्ट किया. कंपनी ने बताया है कि क्वॉलकॉम X50 मॉडेम पर Vivo ने शुरुआती आर्किटेक्चर प्लानिंग, 3D प्लेसमेंट स्टैकिंग, डिजाइन और आप्टिमाइज्ड बैटरी स्पेस का काम पूरा कर लिया है.

Advertisement

 

कंपनी की 5G स्मार्टफोन की पहली खेप 2019 तक लाने की योजना

अब Vivo 5G इंफ्रास्ट्रक्चर और नेटवर्किंग इक्विपमेंट्स के साथ IODT टेस्ट करेगी. कंपनी की 5G स्मार्टफोन की पहली खेप 2019 तक लाने की योजना है. विवो ने इंडस्ट्री में सबसे पहले अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Vivo Nex और Vivo X21 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर पेश किया था. कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में भारत में Vivo V11 Pro भी लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन में iPhone X की तरह नॉच और अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है. इस स्मार्टफोन की कीमत 25,990 रुपये है. इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सेल का कैमरा लगा है. वहीं, इसके रियर में 12 मेगापिक्सेल और 5 मेगापिक्सेल के कैमरे लगे हैं. इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले है. फोन में 3,400 mAh की दमदार बैटरी है.

Tags:

Mobile companies are now preparing to bring 5G smartphones
Advertisement