प.बंगाल में EVM का इंचार्ज नोडल अधिकारी लापता हो गया है

प.बंगाल में EVM का इंचार्ज नोडल अधिकारी लापता हो गया है
Advertisement

कृषनगर (पश्चिम बंगाल): नादिया जिले के रानाघाट संसदीय क्षेत्र में चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त नोडल ऑफिसर पिछले 24 घंटे से लापता है। लापता नोडल अधिकारी का नाम अर्नब रॉय है और वे ईवीएम और वीवीपैट के इनचार्ज हैं। नादिया जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अर्नब अपने आधिकारिक निवास से चुनाव ड्यूटी के लिए गुरुवार सुबह निकले थे लेकिन दोपहर के बाद से उनका कुछ भी पता नहीं चल रहा है। उनकी ड्यूटी बिप्रदास चौधरी पॉलिटेक्निक कॉलेज में थी। हालांकि उनकी गाड़ी कॉलेज के बाहर पार्क मिली है। 

सूत्रों के मुताबिक अर्नब के दोनों मोबाइल स्वीच ऑफ हैं और उनका अंतिम लोकेशन शांतिपुर के पास का शो कर रहा है जो कि नादिया जिले में ही पड़ता है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि शांतिपुर के बाद उनके लोकेशन का पता नहीं लगाया जा सका क्योंकि उनका फोन स्वीच ऑफ है। इसकी वजह से हमें उनका पता लगा पाने में मुश्किलें आ रही हैं।
शुरुआती जांच में पता चला है कि कुछ दिन पहले अर्नब की नाडिया के जिला कलेक्टर सुमित गुप्ता के साथ कथित तौर पर झगड़ा हुआ था। अर्नब जिला कलेक्टर सुमित गुप्ता के पड़ोसी भी हैं। दोनों के बीच यह झगड़ा चुनाव के सिलसिले में हुआ था। इस संबंध में जब जिला कलेक्टर से बात की तो उन्होंने किसी तरह के झगड़े की बात से इनकार किया। गुप्ता ने कहा, जिस किसी ने भी आपको यह बताया है उसने आपको पूरी तरह से गलत जानकारी दी है। उनकी तलाश के लिए सर्च टीमें लगी हुई हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक आयोग ने जिला कलेक्टर से अर्नब रॉय की गुमशुदगी के संबंध में रिपोर्ट मांगी है। आपको बता दें कि नाडिया जिला तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है और यहां 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

Tags:

Political news Election news Losksabha election 2019 पश्चिम बंगाल West bengal नोडल अधिकारी लापता
Advertisement