पलायन ना करें...सरकार, प्रशासन व संस्थाएं सेवा में लगी हैं: सुधीर सिंगला

पलायन ना करें...सरकार, प्रशासन व संस्थाएं सेवा में लगी हैं: सुधीर सिंगला
Advertisement

गुरुग्राम। विधायक सुधीर सिंगला ने जनता से अपील की है कि कोरोना वायरस के खौफ से कोई भी बाहरी व्यक्ति पलायन ना करे। यहां पर किसी तरह की कमी नहीं आने दी जा रही और ना ही आने दी जाएगी। चाहे लॉकडाउन कितना भी लम्बा चले। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने को पलायन रोकना जरूरी है।
जनता के नाम जारी संदेश में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम की संस्थाएं, समाजसेवी लोग अपने घरों से बाहर निकलकर वंचितों की सेवा में लगे हैं। किसी को राशन चाहिए, वहां राशन पहुंचा रहे हैं और किसी को पका हुआ भोजन चाहिए तो वहां भोजन पहुंचा रहे हैं। खुद से पहुंचाने के साथ कहीं से अलग डिमांड आती है, उसके हिसाब से भी सामान पहुंचाया जा रहा है। सभी संस्थाओं के प्रयास यही हंै कि किसी को भूख से नहीं मरने दिया जाएगा या भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। सरकार, प्रशासन की बार-बार अपील है कि लोग सिर्फ इतना कॉरपेट करें कि वे अपने घरों में रहें। सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। बीमारी को फैलने से रोकने के लिए यह बहुत जरूरी है। पिछले दो दिनों में यूपी, बिहार के लोगों का लगातार पलायन देखने में आ रहा है। जो रुकना चाहिए। उन्होंने इन राज्यों के गुरुग्राम में रह रहे अग्रणी लोगों से भी अपील की है कि वे इन लोगों को रोकने की अपील करें, ताकि बीमारी को फैलने से रोका जा सके। ये स्वस्थ लोग हैं और अगर पलायन में किसी के सम्पर्क में आए गए तो बीमारी फैल सकती है। वह और भी भयानक होगा। इसलिए सभी जहां हैं, वहीं पर रहें। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता को किसी तरह की असुविधा नहीं होने देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जो लोग जा चुके हैं, उनके लिए सुविधा कर दी गई है, लेकिन जो यहां हैं और जाने की तैयारी कर रहे हैं वे अपना इरादा बदल दें। उन्हें हर सुविधा डोर स्टैप पर यानी घर बैठे मिलेगी।
विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि शहर में नगर निगम द्वारा 19 स्थानों पर राहत शिविर बनाए गए हैं। इनमें सुविधाएं भी दी गई हैं। यहां पर रहकर लोग अपना समय बिता सकते हैं। सभी शिविरों में खाने का पूरा प्रबंध है। सभी प्रबंध वंचितों के लिए ही किए गए हैं। अगर लोग आकर इनमें नहीं रहेंगे तो फिर इनका कोई मतलब नहीं रह जाएगा।


 

Tags:

#Gurgaon #covid19
Advertisement