एंटी नार्कोटिक्‍स सेल मुंबई ने पकड़ी 1 हजार करोड़ की ड्रग्स

एंटी नार्कोटिक्‍स सेल मुंबई ने पकड़ी 1 हजार करोड़ की ड्रग्स
Advertisement

मुंबई: नए साल के जश्‍न से पहले मुंबई पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कामयाबी पाई है. मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को 1 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्‍स पकड़न का दावा किया है. एंटी नार्कोटिक्‍स सेल के डीसीपी शिवदीप ने मामले की जानकारी देते हुए बताया 'हमने एक मुखबिर की सूचना पर फेंटानाइल नामक ड्रग्‍स को सीज किया है. इसकी मात्रा 100 किग्रा है.' उनके मुताबिक पकड़ी गई इस ड्रग्‍स की कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 1 हजार करोड़ रुपये है.

उन्‍होंने बताया पकड़ी गई ड्रग्‍स को विदेश में तस्‍करी करने की योजना थी. उनके अनुसार इस ड्रग्‍स को खासकर मेक्सिको भेजे जाने की योजना थी. 

पुलिस ने इस ड्रग्‍स के साथ 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. उनसे इस मामले में पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में अधिक जानकारी मिल पाएगी.

Advertisement

वहीं दूसरी ओर नए साल के जश्‍न में नशे के इस्‍तेमाल को लेकर गुजरात पुलिस भी सचेत दिख रही है. वडोदरा के पुलिस कमिश्‍नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया 'नए साल पर न्‍यू ईयर पार्टियों के मद्देनजर हमने नोटिफिकेशन जारी किया है.

पार्टी या समारोह का हर स्‍थल सीसीटीवी की निगरानी में होगा.' उन्‍होंने कहा कि नोटिफिकेशन के मुताबिक पार्टियों में शराब और ड्रग्‍स किसी भी कीमत पर नहीं परोसी जा सकती. साथ ही ऐसे कपड़ों को भी प्रतिबंधित किया गया है, जो बच्‍चों पर गलत प्रभाव डालते हों.

Tags:

National news Mumbai News Mumbai Police फेंटानाइल ड्रग्‍स ड्रग्‍स Drugs
Advertisement