जल्द ही वांचित व जरूरतमंद लोगो को प्रदान की जायेगी खाद्य सामाग्री: सुधीर सिंगला

जल्द ही वांचित व जरूरतमंद लोगो को प्रदान की जायेगी खाद्य सामाग्री: सुधीर सिंगला
Advertisement

 

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते भले ही सरकार को लॉकडाउन करना पड़ा हो, लेकिन लोगों को किसी तरह से परेशानी नहीं आने दी जाएगी। साधन-संपन्न लोगों को सामान की खरीददारी को शासन-प्रशासन पूरी मदद कर रहा है, वहीं वंचितों, जरूरतमंदों को सुविधाएं, खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने को वे व्यक्तिगत तौर पर प्रयासरत हैं। जल्द ही ऐसे लोगों को 11 हजार खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए जाएंगे। साथ ही उन्होंने समाज के संपन्न लोगों, सामाजिक संस्थाओं से भी आग्रह किया है कि वे इन मुश्किल दौर में आगे आकर वंचितों की मदद करें।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि इस दौर में किसी को भूखा न मरने दें। क्योंकि गरीब लोगों को तो अब मजदूरी तक भी नहीं मिल रही। बहुत से लोग ऐसे हैं, जिनके पास सुविधाएं नहीं हैं। आर्थिक स्थिति भी खराब है। ऐसे लोगों के बारे में उन्होंने सोचा और अपने साथियों, नजदीक के लोगों से इस बाबत मंत्रणा की। सभी ने एक मत से यह मदद करने को हाथ आगे बढ़ाए। विधायक ने कहा कि करीब 11 हजार खाद्य सामग्री के पैकेट तैयार करवाए जा रहे हैं। अगले एक-दो दिन में इनका आवंटन शुरू हो जाएगा। उन्होंने शहर की सभी आरडब्ल्यूए से भी अपील की है कि वे भी इस काम में सहयोग कर सकते हैं। अगर कोई दिक्कत हो तो प्रशासन की मदद ली जा सकती है। जो लोग सामर्थ हैं, वे अपने स्तर पर टीमें बनाकर अपने-अपने क्षेत्रों को सैनिटाइज करने की काम करें। साथ ही सरकार द्वारा बनाए गए कोरोना रिलीफ फंड में कैश की बजाय आरटीजीएस या चेक के माध्यम से दान दे सकते हैं। इसके अलावा वंचितों के लिए पैकेट्स भी बनवाकर दे सकते हैं। उन्हें आवंटित करवा दिया जाएगा।

एक पैकेट में यह सब सामान होगा
विधायक सुधीर सिंगला के मुताबिक एक पैकेट में पांच किलो आटा, एक किलो चीनी, एक किलो चावल, आधा किलो सरसों का तेल, आधा किलो दाल, अचार का पैकेट और नमक का पैकेट होगा। करीब नौ किलो यह सामान होगा।

 

Advertisement

Tags:

#SudhirSingla
Advertisement