प्रधानमंत्री की उम्मीदों पर खरी उतरी गुरुग्राम की जनता: सुधीर सिंगला

प्रधानमंत्री की उम्मीदों पर खरी उतरी गुरुग्राम की जनता: सुधीर सिंगला
Advertisement

-आगे भी इसी तरह से साथ देती रही जनता
-कोरोना वायरस को खत्म करके दम लेंगे गुरुग्रामवासी
-धर्म-कर्म, पूजा पाठ में व्यस्त रहे लोग
गुरुग्राम।
गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने जनता कफ्र्यू की सफलता पर जिलावासियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई में गुरुग्राम की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदों पर खरा उतरी। यहां सौ फीसदी बंद करके जनता ने जनता कफ्र्यू कामयाब बनाया। उन्होंने यह भी कहा कि यह जंग अभी खत्म नहीं हुई है। कुछ दिन हमें कोशिश यही करनी है कि हम अगर जरूरी काम ना हो तो घर पर ही रहें।

जनता कफ्र्यू की सफलता पर जारी बयान में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम की जनता ने विषय की गंभीरता को समझा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर जनता ने जो कफ्र्यू लगाया, वह ऐतिहासिक रहा। लोगों ने घरों में परिवार के साथ समय बिताया। एक तरह से यह परिवारों के मिलन का दिन भी रहा। क्योंकि जीवन की जद्दोजहद में लोग परिवारों में कम समय दे पाते हैं। वहीं बहुत से लोगों ने हवन-यज्ञ करके इस बीमारी को समूल नष्ट करने की कामना की। काफी लोग अपने घरों पर गेम आदि खेलकर समय व्यतीत करते रहे। विधायक सुधीर सिंगला ने लोगों से अपील की है कि रात को नौ बजने के बाद सड़कों पर आने का प्रयास ना करें। हमें आगे भी प्रयास यही करने हैं कि समूहों में एकत्रित ना होकर, शहर में अधिक भीड़ ना करके कोरोना वायरस को फैलने से रोकें। आगामी 31 मार्च तक गुरुग्राम में लॉकडाउन रहेगा। इसलिए शासन, प्रशासन का सहयोग करें और इस वायरस के चक्र को तोड़ें। 

नहीं होगी किसी चीज की कमी
विधायक सुधीर सिंगला ने गुरुग्रामवासियों को आश्वस्त किया कि किसी भी चीज की कमी नहीं आने दी जाएगी। दुकानों से सामान खरीदें जरूर, लेकिन उसे ज्यादा खरीदकर घर में इक_ा ना करें। इससे दूसरों को परेशानी होती है। हर स्तर पर सरकार, प्रशासन की बात हो चुकी है। शहर में घरेलू सामान भरपूर मात्रा में है। हमें सामान रूटीन की तरह खरीदना चाहिए, ताकि सभी को सामान बराबर मिल जाए। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे गुरुग्राम को सैनिटाइजेशन करने को प्रशासन से कहा है। जल्द ही यह काम होगा। 

सोमवार को आईएमए के साथ बैठक   
विधायक सुधीर सिंगला ने यह भी कहा कि शहर में लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कल सोमवार को वे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के साथ बैठक करेंगे। इसमें चिकित्सकों से कहा जाएगा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। यह जनता की सेवा का समय है।

इको ग्रीन कूड़ा उठाने का काम जारी रखे
विधायक सुधीर सिंगला ने शहर का कूड़ा उठाने वाली कंपनी इको ग्रीन के अधिकारियों से भी बात की है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शहर में स्वच्छता को लेकर अपना काम जारी रखें। कूड़े के ढेर ना लगें। यह सुनिश्चित करें। इस समय में सभी को अपनी जिम्मेदारियों से बढ़कर काम करना है। इको ग्रीन ने विधायक को भरोसा दिया है कि पूरी तत्परता से अपना काम जारी रखेंगे। शहर की सफाई व्यवस्था को बाधित नहीं होने देंगे। विधायक ने इसके लिए इको ग्रीन का धन्यवाद भी किया। 

विधायक ने परिवार के साथ बजाई ताली
विधायक सुधीर सिंगला ने शाम पांच बजते ही अपने घर की छत पर परिवार के साथ तालियां बजाई। उन्होंने कहा कि शाम पांच बजते ही शहर में ताली, थाली, प्लेटें बजाकर जिस तरह से शहर की जनता ने एकता का एक बार फिर परिचय दिया, यह बहुत ही भावनात्मक रहा। यह हमारी संस्कृति की खूबी है। वे भगवान से कामना करते हैं कि हमारा समाज सदा एक रहे, आगे बढ़े।  

Tags:

#Gurgaon #JantaCurfew
Advertisement