अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों ने विधायक समेत 11 लोगों को मारा

अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों ने विधायक समेत 11 लोगों को मारा
Advertisement

रुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया है. तिरप जिले में उग्रवादियों ने हमला कर एनपीसी विधायक समेत 11 लोगों की हत्या कर दी है. इस हमले में विधायक के पीएसओ (सुरक्षा अधिकारी) को भी गोली लगी है और इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

हाल ही में विधायक तिरंग अबो अबोह ने एनपीपी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था. नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के उग्रवादियों पर इस हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप लगा है. घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, वे बेहद खौफनाक हैं. उग्रवादियों ने गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और उसमें मौजूद सभी लोगों को भून डाला.

इस घटना पर मेघालय के सीएम कोनार्ड संगमा ने ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा, एनपीपी इस घटना से बेहद हैरान है और यह सुन कर बेहद दुख हुआ कि इस हमले में विधायक तिरंग अबो अबोह की मौत हो गई. विधायक पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने भी घटना पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मैं अरुणाचल के एमएलए तिरॉन्ग ओबोह, उनके परिवार समेत 11 लोगों की निर्मम हत्या से हैरान और बेहद दुखी हूं. हमला करने वालों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाएगा.

Advertisement

Tags:

National news Arunachal Pradesh अरुणाचल प्रदेश विधायक तिरंग अबो अबोह https://www.khabarlive.in/news/tag
Advertisement