बीजापुर में उल्टा झंडा लहराए जाने के मामले मे SP को फटकार

बीजापुर में उल्टा झंडा लहराए जाने के मामले मे SP को फटकार
Advertisement

IG ने उलटे झंडे के लिए फटकारा SP को

 

बीजापुर:  बीजापुर में उल्टा झंडा लहराए जाने के मामले को बस्तर रेंज के IG विवेकानंद सिन्हा ने अत्यंत गंभीरता से लिया है. इस मामले में उन्होंने कई अधिकारियों के प्रति कड़ी नाराजगी दिखाई है. सूत्रों के अनुसार उन्होंने जिले के एसपी को भी आड़े हांथों लेते हुए फटकार लगाईं है. 

 

Advertisement

छत्तीसगढ़ सरकार के वन मंत्री महेश गागड़ा ने अपने विधानसभा छेत्र बीजापुर में उल्टा झंडा लहरा दिया। जब तिरंगा उल्टा लहराते दिखा तो सभी दांग रह गए. इसकी सुचना सम्बंधित अधिकारी को दी गई जिसके बाद कार्यक्रम को रोककर झंडे को सीधा करके लगाया गया. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल में गहमा-गहमी का माहौल था. बता दें कि 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वन मंत्री का बीजापुर में ध्वजारोहण का कार्यक्रम प्रस्तावित था. कार्यक्रम की पिछले 10 दिनों से जमकर तैयारी की जा रही थी उसके बाद भी इस घटना से अधिकारी हैरान है.

ध्वजारोहण के लिए एक समिति गठित की जाती है जिसका अध्यक्ष जिले का एसपी होता है, वंही सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार उल्टा ध्वजारोहण के बाद आईजी बस्तर विवेकानंद सिन्हा ने बीजापुर एसपी मोहित गर्ग को फोन पर जमकर फटकार लगाईं है.

बीजापुर के एसपी मोहित गर्ग ने कहा कि ध्वजारोहण के दौरान राष्ट्रीय ध्वज की एक डोर ठीक से न खुल पाने से राष्ट्रीय ध्वज उल्टा लहराना प्रतीत हुआ, मौके पर ही तुरंत डोर ठीक कर लिया गया. प्रकरण की जांच कर संबंधित दोषी अधिकारियों को दंडित किया गया है. 

Advertisement

Tags:

Localnewsofindia
Advertisement