7 दिन में केंद्रीय चुनाव समिति को सौंपी जाएगी सूची, अक्टूबर में घोषित होंगे कांग्रेस प्रत्याशी

7 दिन में केंद्रीय चुनाव समिति को सौंपी जाएगी सूची, अक्टूबर में घोषित होंगे कांग्रेस प्रत्याशी
Advertisement

 

7 दिन में सौंपी जाएगी सूची, कांग्रेस प्रत्याशी अक्टूबर में घोषित होंगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था- अगस्त में करेंगे घोषित

रायपुर. कांग्रेस अब अक्टूबर में विधानसभा लड़ने वाले प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। क्योंकि, पार्टी अभी प्रत्याशियों की सूची जारी करने की स्थिति में नहीं है। जबकि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मई में की गई घोषणा के मुताबिक प्रत्याशी अगस्त में ही घोषित किए जाने थे। लेकिन कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भुवनेश्वर कलीता  इससे सहमत नहीं हैं, उनका कहना है सभी 90 सीटों के प्रत्याशियों के नामों की सूची 7 दिन में केंद्रीय चुनाव समिति को सौंप दी जाएगी।

Advertisement

प्रदेश चुनाव समिति ने उन्हें दावेदारों की सूची सौंप दी है। अब स्क्रीनिंग कमेटी अपनी रिपोर्ट से मिलान के बाद दावेदारों की सूची तैयार करेगी। कलीता ने स्पष्ट किया कि आचार संहिता के बाद प्रत्याशियों की घोषणा होगी। इस बयान के बाद दिन भर पार्टी में गहमागहमी रही। हालांकि, भास्कर ने जब उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया। अभी दावेदारों से एक-एक कर मुलाकात की जा रही है, इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरु होगी। बता दें कि कांग्रेस ने 30 विधानसभा क्षेत्रों  के लिए एक-एक नाम फाइनल कर दिया है। अब 60 सीटों पर घमासान है।

 

Advertisement

दरअसल सुबह जब स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भुवनेश्वर कलीता  रायपुर आए तो एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा था कि चुनाव समिति ने उन्हें उम्मीदवारों की लिस्ट नहीं दी है जैसे ही समिति लिस्ट देगी, कमेटी सात दिन के भीतर लिस्ट फाइनल कर देगी। इसी बीच जब उनका एक आैर बयान सामने आया जिसमें

 

उन्होंने कहा कि आयोग ने क्या चुनाव तारीख घोषित कर दी है, जो अभी से प्रत्याशियों की घोषणा कर दें। उन्होंने कहा कि आयोग को चुनाव से 3 माह पहले तारीखों की घोषणा कर देनी चाहिए। उन्होंने यह भी कह दिया कि बीजेपी तो सरकार में बैठी है, पहले उन्हें प्रत्याशी घोषित करने चाहिए।

Tags:

Congress will be announced candidates in October
Advertisement