अजीत जोगी ने डाॅ रमन सिंह के खिलाफ उतारा पार्षद

अजीत जोगी ने डाॅ रमन सिंह के खिलाफ उतारा पार्षद
Advertisement

जोगी के दांव पर हल्की प्रतिक्रियाएं

रायपुर: मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव से चुनाव लड़ने की चुनाैती तथा दावा वापस लेने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने राजनांदगाव सीट से अब डाॅ रमन के खिलाफ एक पार्षद को मैदान में उतारा है। उनकी पार्टी का दावा है कि ये प्रत्याशी मुख्यमंत्री को कड़ी टक्कर देगा। यही नहीं अगर जरूरत पड़ी तो जोगी इस प्रत्याशी के लिए राजनांदगांव में रोड शो भी करेंगे। पार्टी का यह दावा भी है कि यह चुनाव गंभीरता से लड़ा जाएगा।

 

Advertisement

अजीत जोगी के बारे में उनके महागठबंधन ने हाल ही में फैसला लिया था कि वे राजनांदगांव सीट से न लड़कर पूरे प्रदेश की 90 सीटों के लिए प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे। लेकिन इसके 24 घंटे बाद से संकेत अाने लगे कि जोगी मरवाही से चुनाव लड़ सकते हैं। बाद में पार्टी की अोर से अमित जोगी ने बयान जारी किया कि मरवाही की जनता चाहती है कि जोगी वहां से चुनाव लड़े। उन्होंने कहा कि जोगी परिवार मरवाही की जनता से पूछकर फैसले करते हैं, वहां की जनता का अाग्रह नहीं ठुकरा सकते हैं। जोगी कांग्रेस के दांव बदलने के इस दांव की राजनीतिक हल्कों में हल्की प्रतिक्रियाएं है।

 

उल्लेखनीय है कि श्री जोगी विधानसभा अध्यक्ष गाैरीशंकर अग्रवाल के खिलाफ उनके क्षेत्र कसडोल से चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं,उन्होंने सीतापुर में कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात भी कही थी। यादव को बनाया प्रत्याशी जोगी कांग्रेस ने राजनांदगाव से पार्षद दीपक यादव को प्रत्याशी बनाया है। पार्टी के पिछड़ा वर्ग के नेताअों ने इसका स्वागत किया है।

Advertisement

 

कांग्रेस ने पेश की है करूणा की चुनाैती

कांग्रेस ने डाॅ रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव से करूणा शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है। ये दोनों मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे है। करूणा शुक्ला पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अलट बिहारी वाजपेयी की भतीजी है। वे कुछ साल पहले कांग्रेस में अाई हैं। राजनांदगांव से पहली बार वे चुनाव लड़ने जा रही है। पूर्व में भाजपा में रहते हुए सांसद व विधायक रही हैं। राजनांदगांव उनका कार्यक्षेत्र नही रहा है, लेकिन पार्टी ने जब उनके नाम पर दांव लगाया तो वे मुख्यमंत्री के खिलाफ मैदान में उतर गईं। 

Tags:

Jogi wraps councilor against Raman
Advertisement