जेवर और धन के लालच में एक साधु ने दूसरे साधु की कुल्हाडी से की हत्या

जेवर और धन के लालच में एक साधु ने दूसरे साधु की कुल्हाडी से की हत्या
Advertisement

आश्रम के संत ने आरोपी को किया पुलिस के हवाले

मासलपुर (करौली)। जेवर और धन के लालच में एक साधु ने दूसरे साधु की कुल्हाडी से नृशंस हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी साधु को आश्रम के संत ने ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस के हवाले कर दिया। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने आरोपी साधु को पकड़ लिया तथा हत्या के काम में ली गई कुल्हाड़ी जब्त कर ली है।

 

Advertisement

आश्रम के संत ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मासलपुर थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह चौधरी ने बताया कि मासलपुर के पास बडापुरा गांव के स्टैण्ड पर हनुमान जी का मंदिर है। यहां करीब 20 सालों से सेवा पूजा कर रहे संत सज्जन सिह राजपूत ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में बताया है कि 19 अक्टूबर को उसके आश्रम में मध्यप्रदेश के मुरैना जिले का निवासी बाबा बालकदास उर्फ लालाराम आया। वह आश्रम में ही रूक गया।

 

Advertisement

20 अक्टूवर को मौनी बाबा उर्फ आलोक सिंह राजपूत निवासी महदवा जिला भिंड मोटरसाइकिल से आया तथा आश्रम में ही रूक गया। 21 अक्टूबर की शाम उन तीनों ने साथ खाना खाया। इसके वाद बाबा बालकदास एवं मौनी बाबा आश्रम में चबूतरे पर सो गए जबकि वह आश्रम के सामने जलदाय विभाग के कमरे में सो गया।

 

नींद में ही चली गई जान

बालकदास को पता चला कि मौनी बाबा के पास पैसे हैं। इसके लालच में वह रात को उठा और पास में ही सो रहे बालकदास की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। रात करीब एक बजे बाबा बालकदास ने आकर उसे जगाया तथा कहा कि उसने मौनी बाबा की हत्या कर दी है तथा उसके जेवरात ले लिए हैं और वह अब जा रहा है।

 

संत ने आसपास के ग्रामीणों को बुला लिया तथा उनके सहयोग से आरोपी साधु को पकड़ लिया तथा पुलिस को सूचना दी। वहां पहुंची पुलिस ने आरोपी साधु को पकड़ कर हत्या के काम में ली गई कुल्हाड़ी जब्त कर ली तथा मृतक साधु के परिजनों को सूचना दी। इस दौरान घटना स्थल पर ग्रामीणों की खासी भीड़ जमा हो गई।

Tags:

Jaipur Saint axe saint to death for money and jewellery
Advertisement