दूसरे वनडे में भारत की न्यूज़ीलैंड पर सबसे बड़ी जीत

दूसरे वनडे में भारत की न्यूज़ीलैंड पर सबसे बड़ी जीत
Advertisement

नई दिल्ली: न्यू जीलैंड की पिच पर स्पिनर कुलदीप यादव का शानदार प्रदर्शन जारी है। पहले वनडे की तरह दूसरे वनडे में भी यादव ने मेजबान टीम की कमर तोड़ते हुए 45 रन देकर चार विकेट झटके। यादव की घातक गेंदबाजी और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने मेजबान न्यू जीलैंड को दूसरे मुकाबले में 90 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 324 रन बनाए।

उसके लिए सबसे अधिक रोहित ने 87 और शिखर धवन ने 66 रन बनाए। जवाब में बैटिंग करने उतरी मेजबान कीवी टीम निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाती रही और 40.2 ओवर में 234 रन तक ही पहुंच सकी। कुलदीप (45/4) ने लगातार दूसरे मुकाबले में 4 विकेट झटकते हुए जीत में अहम भूमिका निभाई। इस तरह भरतीय टीम ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतते हुए 5 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। यह भारत की रनों के मामले में न्यू जीलैंड में सबसे बड़ी जीत है।

अच्छी शुरुआत के बाद गिरे विकेट
माउंट माउनगेई के मैदान पर भारत से मिले 325 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन उसे 23 रनों के टीम स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। यह झटका उसे भुवनेश्वर कुमार ने ओपनर मार्टिन गप्टिल के रूप में दिया। ओपनर बल्लेबाज इस गेंद को सीमारेखा से बाहर पहुंचाना चाहता था, लेकिन युजवेंद्र चहल ने कैच कर लिया। गप्टिल 16 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए। टीम का स्कोर अभी 50 रनों के पार ही हुआ था कि उसे दूसरा झटका लग गया। 

Advertisement

 

Tags:

Sports news Cricket News Virat kohli India vs New Zealand Ind vs NZ India Won https://www.khabarlive.in/news/tag
Advertisement