महामारी में आईएमए भी करे लोगों की सेहत का ख्याल: सुधीर सिंगला

महामारी में आईएमए भी करे लोगों की सेहत का ख्याल: सुधीर सिंगला
Advertisement

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए, जागरुक करने के लिए एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा कर्तव्य बनता है। महामारी के इस दौर में वे चाहते हैं कि हर क्षेत्र के लोग आगे आएं और सरकार, प्रशासन का सहयोग करें। यह बात उन्होंने सोमवार को गुरुग्राम आईएमए की शाखा के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में कही।
विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि यह कोरोना वायरस के रूप में यह महामारी देश ही नहीं दुनिया पर संकट है। फिर भी हमारे देश में, समाज में जिस तरह से लोगों का साथ मिल रहा है, वह वंदनीय है। उन्होंने कहा कि गुरुग्रामवासियों की सेहत का ख्याल रखने के लिए गुरुग्राम के चिकित्सकों को भी आगे आना होगा। अपने कार्यस्थलों, अस्पतालों में लोगों को जागरुकता के साथ उपचार में भी सहयोग करना होगा। कम बीमार लोगों का उपचार वे करें और अधिक गंभीर स्थिति होती है तो मरीजों को नागरिक अस्पताल रेफर कर सकते हैं। विधायक ने कहा कि हम सबके सहयोग से ही इस बीमारी को खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ रहे चिकित्सकों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सभी चिकित्सकों को उनका सेल्यूट है। जिस बीमारी का अभी तक दुनिया में कोई उपचार नहीं है, फिर भी उस बीमारी को चिकित्सक किसी न किसी तरीके से उपचार करके मरीजों को ठीक कर रहे हैं। यह इतना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरा मेडिकल स्टाफ इसमें बधाई का पात्र है। 

आईएमए ने सहयोग का दिलाया विश्वास
आईएमए की तरफ से उन्हें विश्वास दिलाया गया कि जागरुकता के साथ उपचार में भी संस्था के डॉक्टर सदस्य अहम भूमिका निभाएंगे। चिकित्सक वीडियो क्लीपिंग के जरिए सामाजिक जागरुकता करेंगे। आईएमए जल्द ही अपने सदस्यों की इस बाबत अहम बैठक करेगी, जिसमें सभी को इस बारे में अवगत कराकर आगे की रणनीति तय कर दी जाएगी।

विधायक की पहल पर बिल्डर एसो. भी आगे आई
विधायक सुधीर सिंगला की पहल पर गुरुग्राम की बिल्डर एसोसिएशन भी इस बीमारी से लडऩे को आगे आई है। विधायक ने एसो. के साथ बैठक करके सेनिटाइजेशन के काम को तेज गति से करने की बात कही। बिल्डर एसो. की ओर से तुलिप बिल्डर के निदेशक प्रवीण जैन ने शहर में सेनिटाइजेशन करने की बात को सिरे चढ़ाते हुए सोमवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ काम को शुरू कर दिया। शहर के हर घर में सेनिटाइजेशन किया जाएगा।

Tags:

#Gurgaon #covid19
Advertisement