अपने शहर की जड़ों से जुड़ा हूं, जुड़ा रहूंगा: सुधीर सिंगला

अपने शहर की जड़ों से जुड़ा हूं, जुड़ा रहूंगा: सुधीर सिंगला
Advertisement

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी सुधीर सिंगला ने शनिवार को अपना विजन पेश किया। उन्होंने शहर के मूलभूत विकास और शहर की समस्याओं पर एक खाका तैयार करके जनता के समक्ष रखा है। विधायक बनकर वे बिना किसी देरी के इस विजन पर अपना काम शुरू कर देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं शहर की जड़ों से जुड़ा हुआ व्यक्ति हूं और जुड़ा रहूंगा। 
शनिवार को सुधीर सिंगला ने अपने इस एजेंडे के साथ अपना चुनाव प्रचार शुरू किया। बीजेपी प्रत्याशी सुधीर सिंगला ने शनिवार को यहां सेक्टर-17ए में अशोक प्रजापति के निवासी पर पहुंचकर जनता से रूबरू हुये। यहां पर पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, प्रमोद सलूजा, होंडा यूनियन के प्रधान नरेश कुमार, भागोरिया, टोनी, इंद्र, धनपत राय, सचिव नारायण अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। प्रेम नगर-2 में भी बीजेपी प्रत्याशी सुधीर सिंगला का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर रामकुमार यादव आरडब्ल्यूए अध्यक्ष, चांद राम यादव, बाबूलाल, प्रमोद सलूजा समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे। यहां सुधीर सिंगला ने बीजेपी के पक्ष में मतदान की अपील की। इसके अलावा सुखराली गांव में भाजपा प्रत्याशी सुधीर सिंगला का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर पार्षद अनूप, पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, चेतन मल्होत्रा, विष्णुदत्त, सतबीर, सुखबीर, उदयभान, रमेश, रश्मि भूषण  मौजूद रहे। 
लॉर्ड कृष्णा अपार्टमेंट सेक्टर-56 में भी सुधीर सिंगला चुनाव प्रचार करने पहुंचे तो उनका यहां भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर पार्षद अनिल यादव, सत्यप्रकाश राणा, सीएम कपूर, जून, संचित कपूर, अतुल खंडेलवाल, संतोष सिंह आदि मौजूद रहे। सेक्टर-56 में ही केंद्रीय विहार में सुधीर सिंगला ने प्रचार किया। यहां पर पार्षद महेश दायमा, पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, जगतार सिंह, सज्जन सिंह मंडल अध्यक्ष, प्रमोद सलूजा, अभिषेक गुलाटी, पूनम गुप्ता आदि मौजूद रहे। सभी कार्यक्रमों में सुधीर सिंगला को जनता का पूरा समर्थन मिला और आश्वासन दिया है कि उनको जीत का आशीर्वाद बड़े-बुजुर्गों ने दिया। 
सेवा के इस मौके को बेहतरी से निभाऊंगा 
सुधीर सिंगला ने कहा कि राजनीति में पिताजी स्वर्गीय श्री सीताराम सिंगला जी सक्रिय रहे। वे मंत्री तक बने, लेकिन उनमें कभी कोई अहंकार नजर नहीं आया। शहर से उनका लगाव कभी कम नहीं हुआ। शहर की इन्हीं संकरी गलियों में वे रहे हैं और आमजन के भले के लिए कार्य किये। उन्हीं के दिखाये रास्ते पर मैं चल रहा हूं। राजनीति में सेवा करने का मौका पार्टी ने दिया है तो मैं इसे भी बखूबी निभाऊंगा। शहर के विकास को लेकर अपना विजन पेश करते हुये सुधीर सिंगला ने कहा कि डिजिटल तकनीक के दौर में अब नागरिकों को अपने काम करवाने के लिए नेताओं के घरों के चक्कर न काटने पड़ें, इसके लिए वे डिजिटल तरीके से जनता से सीधे जुड़े रहेंगे। हर नागरिक अपने सुझाव, शिकायतें इस प्लेटफार्म पर दे सकता है, ताकि उन पर काम किया जा सके। साथ ही नागरिकों की सहभागिता से स्वच्छता, पर्यावरण व जल संचयन पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। क्योंकि गुडग़ंाव जिला जल के मामले में डार्क जोन घोषित है। शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्यवस्था भी उनके एजेंडे में है, जिसमें व्यापक सुधार किया जायेगा। सरकारी क्षेत्र में स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था का विस्तार करने के साथ गुणवत्ता के मामले में भी कमी नहीं रहने दी जायेगी। सुधीर सिंगला ने आगे कहा कि प्रत्येक घर तक नल में स्वच्छ पानी पहुंचाने की व्यवस्था सुदृढ़ होगी। बिजली व्यवस्था, सड़क व नागरिक सुरक्षा का आधुनिकीकरण किया जायेगा। जलभराव जैसी समस्याओं का स्थायी रूप से समाधान किया जायेगा। उन्होंने यहां के बड़े मुद्दे बस अड्डे पर कहा कि अंतरराज्जीय बस अड्डा शहर से बाहर बनाया जायेगा, ताकि पुराने गुरुग्राम को जाम मुक्त किया जा सके। वहीं 500 बेड के एक आधुनिक सरकारी अस्पताल का भी निर्माण कराना उनके एजेंडे में है। क्योंकि आबादी के हिसाब यहां सरकारी क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाओं में कमी महसूस की जा रही है।  

 

Tags:

SudhirSingla BJPHaryana GurgaonVidhanSabha
Advertisement