1 से डेढ़ लाख सस्ती हुई BS-3 गाड़ियां, ग्राहकों का उमड़ा हुजूम

1 से डेढ़ लाख सस्ती हुई BS-3 गाड़ियां, ग्राहकों का उमड़ा हुजूम
Advertisement

गुडगाँव। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला आया जिसमें देशभर में BS 3 गाड़ियां बेचने और उनके रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी गई। इसके अगले ही दिन गुरुवार को BS-3 व्हीकल्स के रेट धड़ाम गिर गए और शोरूम पर खरीदने वालों का ताँता लग गया। 

हरियाणा में लगभग हर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने बाइक्स और स्कूटर्स के रेट 5 से 20 हजार रुपए तक गिरा दिए, वहीं कारों की कीमतों में भी 1 लाख रुपए से ज्यादा की छूट देखने को मिली। इसी के चलते विभिन्न शोरूम पर लोगों का जमावड़ा देखने को मिला। 

इस तरह दिखा असर, सब माल बिका...

Advertisement

- फतेहाबाद में हीरो के शोरूम पर स्प्लैंडर मोटरसाइकिल पर 5 हजार रुपए की छूट थी, वहीं इंश्योरेंस फ्री दिया जा रहा था। इसके अलावा मेस्ट्रो स्कूटी पर साढ़े 12 हजार रुपए की छूट के साथ इंश्योरेंस फ्री मिला। जैसे ही इस बारे में लोगों को पता चला, शोरूम पर तांता लग गया। कुछ ही घंटों में शोरूम पर टू-व्हीलर्स खत्म हो गए थे।

- इसी तरह गुड़गांव से प्राप्त जानकारी के अनुसार होंडा शोरूम के बाहर बोर्ड लगा दिया गया, जिसके मुताबिक होंडा ने अपने टू-व्हीलर्स पर 20 हजार रुपए तक की छूट दे दी तो बीएस-3 वर्जन की कारों पर करीब 1 लाख तक की छूट देखने को मिली।

- इतना ही नहीं अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, कैथल, फतेहाबाद, जींद, रोहतक, महेंद्रगढ़, झज्जर, गुड़गांव, फरीदाबाद और अन्य शहरों से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद मची खलबली... 

- बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने लोगों की सेहत का हवाला देकर देशभर में बीएस-3 गाड़ियां बेचने और उनके रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है। 

- इस निर्देश के मुताबिक एक अप्रैल के बाद सिर्फ बीएस-4 उत्सर्जन मानकों वाली गाड़ियां ही बेची जा सकेंगी और रजिस्टर हो सकेंगी। 

- कंपनियों के स्टॉक में बीएस-3 की करीब 8.24 लाख गाड़ियां हैं। करीब 12 हजार करोड़ रुपए के नुकसान की दुहाई देते हुए उन्होंने यह स्टॉक बेचने की मंजूरी मांगी थी, लेकिन जस्टिस एमबी लोकुर और जस्टिस दीपक गुप्ता की बेंच ने मांग खारिज कर दी। कहा, 'कंपनियों के फायदे के लिए लोगों का स्वास्थ्य खतरे में नहीं डाल सकते।

Tags:

National News Auto World गुडगाँव सुप्रीम कोर्ट BS 3 गाड़ियां Bs-3 Vehicles ban Huge Discount on BS3 vehicles
Advertisement