आईबीएल: पिस्टंस को हराकर फाइनल में हॉटशॉटस

आईबीएल: पिस्टंस को हराकर फाइनल में हॉटशॉटस
Advertisement

सायना नेहवाल के प्रेरणादायी नेतृत्व में खेलते हुए हैदराबाद हॉटशॉट्स टीम ने पुणे पिस्टंस के खिलाफ 3-0 की जीत के साथ इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के पहले संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है। हॉटशॉटस ने अपनी पुरुष युगल जोड़ी की जीत के साथ गॉचीबोली स्टेडियम में बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अजेय बढ़त बना ली। इसके बाद के दो मुकाबले नहीं खेले गए। हॉटशॉटस ने पहला पुरुष एकल, महिला एकल और पुरुष युगल मैच जीते।

हॉटशॉटस के शेम वी गोह और वाह लिम खिम की जोड़ी ने दिन के तीसरे मैच में पिस्टंस के फिशर नील्सन जोएकिम और सानावे थामस को 16-21, 21-14, 11-7 से हराया। यह मैच 53 मिनट चला। उससे पहले, अजय जयराम ने पुरुष एकल और सायना ने महिला एकल मैच जीते थे। बतौर आयकन खिलाड़ी सायना ने अपने साथियों के सामने एक मिसाल पेश करते हुए लगातार छठी जीत दर्ज की। आईबीएल के इस संस्करण में एकमात्र अजेय खिलाड़ी सायना ने महिला एकल मैच में पिस्टंस की जूलियन शेंक को 21-10, 19-21, 11-8 से हराया।

शेंक पर सायना की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले 19 अगस्त को मुम्बई में सायना ने शेंक को 17-21, 21-19, 11-6 से हराया था। जयराम ने पहला पुरुष एकल मैच जीतते हुए हॉटशॉट्स को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। जयराम ने पिस्टंस के तेन मिन्ह नुगेन को 21-17, 21-11 से हराया। लीग स्तर पर जब जयराम और नुगेन की भिड़ंत हुई थी, तब भी उन्होंने विश्व के इस पांचवें वरीय खिलाड़ी पर जीत हासिल की थी। मुम्बई में 31 अगस्त को होने वाले खिताबी मुकाबले में हॉटशॉटस का सामना गुरुवार को अवध वॉरियर्स और मुम्बई मास्टर्स टीमों के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

Advertisement

Tags:

आईबीएल पिस्टंस को हराकर फाइनल में हॉटशॉटस
Advertisement