पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

Advertisement

पाकिस्तानी सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही। इस बार उसने जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के दो उप सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर स्थित चौकियों पर बुधवार रात मोर्टार के गोले दागकर दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसके बाद भारतीय सैन्य बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आर के पाटला ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तानी सेना ने दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के हमीरपुर उप सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारत की कई चौकियों पर रात साढ़े नौ बजे गोलीबारी की। उन्होंने स्वचालित हथियार और मोर्टार से गोले दागे।

पाटला ने कहा कि हमारे सैन्य बलों ने प्रभावी जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी रात साढ़े 10 बजे तक जारी रही। गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पाटला ने बताया कि जिले के मेंढर उप सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर भी रात करीब साढ़े दस बजे गोलीबारी की गई जो 11 बजे तक चली। भारतीय सैन्य बलों ने इसका प्रभावशाली ढंग से जवाब दिया।

Advertisement

उधर, एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि 2003 भारत-पाकिस्तान संघर्ष विराम निर्रथक हो गया है। वर्ष 2003 से पहले की तरह इन दिनों रोजाना गोलीबारी हो रही है। पुंछ और राजौरी सेक्टर में 225 किलोमीटर लंबी नियंत्रण रेखा पर 10 अगस्त से रोजाना गोलीबारी हो रही है। इस महीने 28 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ है। पाकिस्तानी सेना ने इस वर्ष जनवरी से अब तक 80 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

Tags:

https://www.khabarlive.in/news/tag
Advertisement