मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा से ED ने दूसरे राउंड में की 2 घंटे लंबी पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा से ED ने दूसरे राउंड में की 2 घंटे लंबी पूछताछ
Advertisement

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ का दौर जारी है। वाड्रा से गुरुवार को पूछताछ दो राउंड में हुई। ईडी के अधिकारियों ने पहले सुबह करीब दो घंटे तक उनसे सवाल-जवाब किए। इसके बाद लंच ब्रेक के लिए वाड्रा ईडी दफ्तर से निकले और करीब ढाई बजे वापस लौटे। खबर लिखे जाने तक वह ईडी दफ्तर में ही थे। बता दें कि बुधवार को ईडी ने करीब 6 घंटे तक वाड्रा से पूछताछ की थी। 

वाड्रा गुरुवार सुबह विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। वह सुबह करीब 11 बजकर 25 मिनट पर मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस में ईडी दफ्तर पहुंचे। इससे एक घंटे पहले उनके वकीलों की टीम वहां पहुंची। वाड्रा से बुधवार को 6 घंटे की पूछताछ के बाद सवाल-जवाब का यह दूसरा राउंड था। 

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक ब्रिटेन में अचल संपत्ति हासिल करने के संबंध में उनसे और सवाल पूछने की जरूरत थी। ईडी के मुताबिक वाड्रा का बयान मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा, जैसे कि बुधवार को किया गया था। मामले के जांच अधिकारी समेत ईडी के तीन अधिकारियों की टीम ने उनसे दर्जनों सवाल पूछे। 

Advertisement

वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी बुधवार को जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के दफ्तर के बाहर तक उनके साथ गई थीं। इस कदम को लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस विरोधियों के लिए राजनीतिक संदेश के तौर पर देखा जा रहा है।

Tags:

National news State News ED investigate Robert Vadra ED Priyanka Vadra Political news
Advertisement