अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, इलाज के लिए गए है विदेश

अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, इलाज के लिए गए है विदेश
Advertisement

अजय माकन का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, कांग्रेस ने किया इनकार

-अजय माकन को तीन साल पहले दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था

-माकन का कहना है कि उनकी सेहत ठीक नहीं है..क्या यही है असली वजह या कहानी कुछ और है?

Advertisement

कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इसकी वजह खराब सेहत बताई. माकन फिलहाल इलाज के लिए विदेश में हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अजय माकन ने 13 सितंबर को ही राहुल गांधी और दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

 

दूसरी तरफ कांग्रेस ने कहा है कि माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है. उनकी सेहत ठीक नहीं है और वे अपना इलाज करने गए हैं. कांग्रेस का कहना है कि वह जल्दी ही लौटेंगे. कांग्रेस के पीसी चाको ने कहा, अजय माकन की सेहत ठीक नहीं है. वह अगले हफ्ते लौटेंगे. मुमकिन है कि वह इस बात से परेशान हों कि सेहत ठीक नहीं होने की वजह से वह यात्राएं नहीं कर सकेंगे.

Advertisement

2015 में अरविंदर सिंह लवली की जगह अजय माकन को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 2017 दिल्ली नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस के तीसरे नंबर पर आने के बाद भी अजय माकन ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया था. हालांकि तब राहुल गांधी ने माकन का इस्तीफा लेने से साफ इनकार कर दिया था.

 

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट की वजह से वह नाराज थे. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहती है लेकिन माकन इसके लिए तैयार नहीं थे. अब देखना है कि माकन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी क्या फैसला लेते हैं.

Tags:

Ajay Maken resigns as Delhi state president Congress refuses
Advertisement