रमन सिंह ने 4 बसों को दिखाई हरी झंडी, नवरात्र में दर्शनार्थियों को दी जाएगी निशुल्क सुविधा

Advertisement

श्रद्धालुओं को नवरात्र में प्रतिदिन देवी दर्शन कराने जाएगी डोंगरगढ़

रायपुर. नवरात्र का पर्व आज से शुरू हो गया है. इसी बीच मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 4 बसों को हरी झंडी दिखाई है. ये बस बमलेश्वरी देवी डोंगरगढ़ के दर्शन के लिए रायपुर से रवाना होगी. नवरात्र शुरु होते ही दर्शनार्थियों के लिए निशुल्क सुविधा दी जाएगी. यहा व्यवस्था कालीमाता अन्नदान भंडारा समिति की ओर से की जाती है. मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं तांता लगा रहता है.

 

Advertisement

आज से बमलेश्वरी देवी डोंगरगढ़ दर्शन के लिए प्रतिदिन 16 अक्टूबर तक निशुल्क श्रद्धालुओं को डोंगरगढ़ लेकर जाएगी. प्रतिदिन 4 बसों नें करीब 300 यात्री माता के दर्शन के लिए रवाना होंगे. इस दौरान श्रद्धालुओं के खाने पीने तक की व्यवस्था भी कराई जाएगी. बता दें कि प्रतिवर्ष श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क वाहन की व्यवस्था कराई जाती है. इसलिए इस वर्ष भी पहले के भाति यह व्यवस्था की गई है.

 

मां बम्लेश्वरी देवी के मंदिर में हर साल नवरात्रि के मौके पर बड़ा मेला लगता है. श्रद्धालु दूर दूर से मां के दर्शन करने पहुंचते है. श्रद्धालु मां से मनोकामना मांगते हैं और मां सबकी मनोकामना पूरी भी करती हैं. छत्तीसगढ़ राज्य की सबसे ऊंची चोटी पर विराजित डोंगरगढ़ की मां बम्लेश्वरी का इतिहास काफी पुराना है. वैसे तो साल भर मां के दरबार में भक्तों का रेला लगा रहता है लेकिन लगभग दो हजार साल पहले माधवानल और कामकंदला की प्रेम कहानी से महकने वाली कामावती नगरी में नवरात्रि के दौरान अलग ही दृश्य होता है!

Advertisement

Tags:

Chief Minister Raman Singh has given a green signal to 4 buses
Advertisement