अटल विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन 15 को कांकेर में देगें 170 करोड़ की सौगात

अटल विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन 15 को कांकेर में देगें 170 करोड़ की सौगात
Advertisement

15 को डॉ.रमन कांकेर में देगें 170 करोड़ की सौगात

 

रायपुर: प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कल 15 सितम्बर को कांकेर जिले के तहसील मुख्यालय भानुप्रतापपुर में पूर्वान्ह 11.40 बजे एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे और जिले के विकास के लिए जनता को 169 करोड़ 91 लाख रूपए के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे। वे इनमें से लगभग 68 करोड़ 55 लाख रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यो का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे, जबकि विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत उनके हाथों दो लाख 16 हजार हितग्राहियों के लिए 101 करोड़ 55 लाख रूपए से ज्यादा की सामग्री और अनुदान राशि के वितरण की शुरूआत होगी।

 

Advertisement

मुख्यमंत्री इनमें से कई हितग्राहियों को तेन्दूपत्ता बोनस, विद्यार्थियों को छात्रवृति आदि का वितरण करेंगे। कार्यक्रम में कांकेर वन मंडल की प्राथमिक लघु वनोपज सहकारी समितियों के 31 हजार 457 तेन्दूपत्ता संग्रहाकों को 18 करोड़ 91 लाख रूपए और भानुप्रतापपुर वन मंडल की वनोपज समितियों के 37 हजार 404 तेन्दूपत्ता संग्रहाकों को 49 करोड़ 42 लाख रूपए का वर्ष 2017 का तेन्दूपत्ता बोनस भी वितरित किया जाएगा। 

 

मुख्यमंत्री इस मौके पर कृषि विभाग की अनुदान योजनाओं के तहत किसानों को उन्नत बीजों के पैकेट, आदिम जाति विकास विभाग की छात्रवृत्ति योजना के तहत विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति, खाद्य विभाग द्वारा संचालित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन भी वितरित करेंगे। 

Advertisement

Tags:

During the Atal Vikas Yatra Chief Minister Dr Raman 15 will pay Rs.170 crores in Kanker
Advertisement