कांग्रेस भाजपा जैसी पार्टी नहीं है जिसका रिमोट भागवत के हाथ में है - राहुल गांधी

कांग्रेस भाजपा जैसी पार्टी नहीं है जिसका रिमोट भागवत के हाथ में है - राहुल गांधी
Advertisement

कांग्रेस का रिमोट किसी के हाथ में नहीं- राहुल

रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का रिमोट किसी के हाथ में नहीं है। कांग्रेस में कोई रिमोट भी नहीं चलाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा जैसी पार्टी नहीं है जिसका रिमोट नागपुर में संघ के प्रमुख मोहन भागवत के हाथ में है। वे जो चाहते हैं छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार वही करती है। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो बूथ जिताएगा वही लाईन में सबसे आगे होगा जो बूथ नहीं जिताएगा वह लाइन के पीछे लग जाएगा।

राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के शंकर नगर स्थित नए कार्यालय भवन का लोकार्पण करते हुए ये बात कही। इस भवन को नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गाधी के नाम पर किया गया है। इस कार्यक्रम में शामिल होने राहुल के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पार्टी कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा भी साथ आए थे। कार्यक्रम में पार्टी महासचिव व प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव समेत पार्टी के सांसद, विधायक, वरिष्ठ नेता व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए । इस कार्यक्रम में केवल पार्टी पदाधिकारियों व संगठन इकाईयों से जुड़े लोगों को बुलाया गया था।

जनता की लड़ाई लड़ने वाले जाएंगे विधानसभा में

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी पार्टी के कार्यकर्ता पोलिंग बूथ पर संघर्ष करते हैं। सरकार के खिलाफ आवाज उठाते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय नेता आते हैं पैराशूट से। लेकिन इस बार एेसा नहीं होगा। मैं हर पैराशूट काट दूंगा। कांग्रेस विधानसभा में उनको भेजेगी जो जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं। जिनके दिल में छत्तीसगढ़ के किसानों,मजदूरों छोटे दूकानदारों के लिए प्रेम है। ऐसे लोगों की आवाज अब छत्तीसगढ़ की विधानसभा में गूंजेगी। उन्होंने कहा कि उपर से आने वाले नेताओं का पैराशूट काट दिया जाएगा वे दो हजार फिट की उंचाई से नीचे गिरेंगे। राहुल गांधी ने केंद्र तथा राज्य की सरकार के खिलाफ भी आरोप लगाए।

केंद्र-राज्य सरकार पर करारा हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भ्ष्टाचार के मामलों के लेकर केंद्र की एनडीए सरकार, प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ प्रदेश की रमन सरकार के खिलाफ भी गंभीर अारोप लगाए। उन्होंने राफेल विमान खरीदी तथा पनामा संबंधी मामले उठाए। ऱाफेल साैदे के बारे में उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने 126 राफेल विमान को फ्रांस से खरीदने के लिए 540 करोड़ प्रति हवाई जहाज के हिसाब से कांट्रेक्ट किया था। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस जाकर उस कांट्रेक्ट के रद्द कर दिया। यही नहीं रद्द करते समय उन्होंने अपने कैबिनेट को भी इसकी जानकारी नहीं दी। यही नहीं साैदा रद्द करने के बाद 540 करोड़ के उसी विमान को 1600 करोड़ में खरीदने का साैदा किया। राहुल गांधी ने कहा कि राफेल मामले में रक्षा मंत्री ने भी झूठ बोला है। इस मामले को लेकर मोदी मुझसे अांख मिलाकर बात करने की स्थिति में नहीं है। अाने वाले समय में सब दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने अारोप लगाया कि देश में रक्षा क्षेत्र का सबसे बड़े घोटाला नरेंद्र मोदी ने किया है। राज्य की भाजपा सरकार के लिए उन्होंने कहा कि रमन सिंह की सरकार ने किसानों से धोखा किया है। अब लोगों को लग रहा है कि हमारे 15 साल बरबाद हो गए। अब छत्तीसगढ़ के किसानों, गरीबों,मजदूरों की लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी।

Advertisement

 

Tags:

Localnewsofindia
Advertisement