प्रशासन ने चलाया 16 हजार लीटर जब्त शराब पर बुलडोजर, 1 करोड़ बताई गई शराब की कीमत

प्रशासन ने चलाया 16 हजार लीटर जब्त शराब पर बुलडोजर, 1 करोड़ बताई गई शराब की कीमत
Advertisement

16 हजार लीटर जब्त शराब पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, मलबे को जमीन में गाड़ा

सबौर प्रखंड कार्यालय परिसर में बुलडोजर से शराब की बोतलों को नष्ट किया गया।

1 करोड़ बताई गई शराब की कीमत

Advertisement

भागलपुर. सबौर ब्लॉक कैंपस में रविवार को जिले भर के अलग-अलग थानों, उत्पाद विभाग और भागलपुर जीआरपी द्वारा जब्त किये गए करीब 16 हजार लीटर देसी-विदेशी शराब को बुलडोजर से नष्ट किया गया। जो जिले में शराबबंदी के बाद अब तक की सबसे बड़ी खेप है। नष्ट शराब की कीमत तकरीबन एक करोड़ बताई गई है। डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष भारती की मौजूदगी में शराब विनिष्टीकरण की प्रक्रिया पूरी हुई।

 

बुलडोजर चढ़ा कर भरी शराब की बोतल, पाउच को तोड़ा गया। इसके बाद मलवे को जमीन में गड्ढा कर गाड़ दिया गया। सोमवार को भी नवगछिया पुलिस जिला के अलग-अलग थानों में जब्त शराब को सबौर ब्लॉक कैंपस में नष्ट किया जाएगा। एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि शराब से जुड़े जिन केसों की जांच पूरी हो चुकी है, उन्हीं केसों के शराब को आदेश लेकर नष्ट किया गया है।

Advertisement

 

जीरोमाइल और बरारी इलाके में मार्च और अगस्त माह में ट्रकों से जब्त किये गए शराब को भी नष्ट किया गया। दोनों थाने की पुलिस ने करीब 800 कार्टन विदेशी शराब ट्रकों से जब्त किया था। भागलपुर रेल पुलिस और उत्पाद विभाग द्वारा भी पिछले छह माह के भीतर जितनी भी शराब की खेप पकड़ी गई थी, उन्हें आदेश लेकर नष्ट किया गया।

 

ये शराब बहाई

देसी- 4 हजार 188.45 लीटर

विदेशी- 10 हजार 974.23

मसालेदार- 640.01 लीटर

महुआ- 22.572 लीटर

बियर- 62.60 लीटर

कोरेक्स- 150 लीटर

Tags:

Bulldozer run on 16 thousand liters seized liquor in bhagalpur
Advertisement