BSP ने 'पिस्टल पांडे' के भाई को अंबेडकरनगर से दी टिकट

BSP ने 'पिस्टल पांडे' के भाई को अंबेडकरनगर से दी टिकट
Advertisement

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है. उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए जारी इस नई सूची में अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से रितेश पांडे का नाम भी घोषित किया गया है. रितेश पांडे, पिछले साल दिल्ली के एक मशहूर होटल में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे के भाई हैं.

रितेश पांडे की एक और पहचान ये है कि वो मौजूदा विधायक हैं. 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में रितेश अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर ही चुनाव जीते थे, जिसके बाद अब पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है.

इससे पहले रितेश पांडे अक्टूबर 2018 में तब चर्चा में आए थे, जब उनके भाई आशीष पांडे ने दिल्ली के एक होटल में पिस्टल लहराते हुए एक शख्स को धमकी दी थी. इस घटना के बाद आशीष पांडे को पिस्टल पांडे के रूप में काफी सुर्खियां मिली थीं. रितेश पांडे खुद अपने भाई के बचाव में उतरे थे और उन्होंने मीडिया पर ही घटना को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया था.

Advertisement

सियासी तौर पर भी रितेश पांडे और उनके परिवार का बड़ा नाम है. उनके पिता राकेश पांडे बसपा के टिकट पर सांसद रहे हैं. रितेश के अलावा एक बड़े सियासी परिवार के सदस्य को भी बसपा अध्यक्ष मायावती ने प्रत्याशियों की इस नई सूची में मौका दिया है.

बसपा ने अफजाल अंसारी को गाजीपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया है. अफजाल अंसारी बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं और वह 2004 में गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीतकर संसद पहुंच चुके हैं. इसके बाद अफजाल अंसारी ने 2009 में बसपा के टिकट पर फिर गाजीपुर से भाग्य आजमाया, लेकिन वो सपा प्रत्याशी से हार गए. अब बीएसपी ने एक बार फिर अफजाल अंसारी को गाजीपुर से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है. अफजाल के सामने बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा हैं.

वहीं पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है. बसपा ने प्रतापगढ़ से अशोक त्रिपाठी, अम्बेडकर नगर से रितेश पांडेय, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डुमरियागं से आफताब आलम, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी, देवरिया से विनोद कुमार जयसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आर एस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर से टी राम, भदोही से रंगनाथ मिश्रा और सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ चन्द्रभद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

Advertisement

Tags:

Political news State news बहुजन समाज पार्टी बीएसपी BSP Pistal Pandey Mayawati
Advertisement