काबुल में एक बड़ा धमाका ,25 कि मौत

काबुल में एक बड़ा धमाका ,25 कि मौत
Advertisement

काबुल में एक बड़ा धमाका हुआ है जिसमे 25 कि मौत हो गयी है और 18 अभी गंभीर रूप से घायल है धमाका काबुल यूनिवर्सिटी के बिल्कुल नजदीक हुआ है ब्लास्ट एक कर के माध्यम से किया गया 

सुरक्षा कर्मियों ने इलाके को तुरंत अपने कब्जे में ले लिया है और दर्जनों एंबुलेंस मौके पर पहुंच चुकी हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. अभी तक किसी भी आतंकी ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. तालिबान ने इस हमले से साफ इंकार कर दिया है.

नसरत रहीमी ने बताया कि बॉम्बर ने खुद को जला लिया जिसके बाद वहां पर धमाका हुआ. यह भी पहले हुए हमलों जैसा है. बुधवार को हुआ धमाका भी शियाओं पर हो रहे हमलों में है. लोग दरगाह से बाहर आ रहे थे, जब यह धमाका हुआ.

Advertisement

विस्फोट तब हुआ जब अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में लोग नवरोज मना रहे थे. नवरोज फारसी में नए साल की शुरुआत का पहला दिन होता है. इसका कई कट्टरपंथियों ने विरोध भी किया था, उनका कहना था कि यह गैर-इस्लामिक है.

यह कोई पहला हमला नहीं है. इससे पहले जनवरी में काबुल के एक फाइव स्टार होटल पर आतंकवादियों ने मुंबई टेरर अटैक स्टाइल में हमला किया था. हथियारबंद आतंकवादियों ने इंटर कॉन्टिनेंटल होटल में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की और इमारत को आग लगा दी थी. इस हमले में 14 विदेशियों सहित 20 से अधिक लोग मारे गए थे और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे.

Advertisement

Tags:

blast blast in kabul khabrlive gurgaontoday
Advertisement