BJP को नहीं है समझौते की जरूरत, लेकिन खुली हैं संभावनाएं: अनिल जैन

BJP को नहीं है समझौते की जरूरत, लेकिन खुली हैं संभावनाएं: अनिल जैन
Advertisement

रोहतक। यहां हरियाणा भाजपा की कार्यसमिति की बैठक हुई। दो चरणों में हुई बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अन‍िल जैन ने कहा कि भाजपा को राज्‍य में किसी पार्टी से समझौता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन राजनीति में सभी संभावना होती है।

राेहतक में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई रणनीति

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के राधाकृष्णन सभागार में हुई दो चरणों की बैठक में पार्टी के हरियाणा में लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र, हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह सहित पार्टी के प्रभारी और राज्‍य के मंत्रीगण मौजूद थे।

Advertisement

बैठक के बाद हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कार्यसमिति की यह बैठक है। इसमें भाजपा को निचले स्तर तक किस तरह से लोकसभा चुनाव को लेकर संगठन की संरचना बनानी है इस पर मंथन हुआ।

उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में हर व्‍यक्ति तक यह संदेश पहुंचाना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित रह सकता है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने मनोहरलाल के नेतृत्‍व में हरियाणा में सरकार पूरी ईमानदारी से चलाई है। इस सरकार ने बिना किसी भेदभाव के कार्य किया है और भ्रष्‍टाचार को खात्‍मा किया है।

उन्‍होेंने कहा कि देश का वातावरण है कि नरेंद्र मोदी फिर सत्‍ता में नहीं आए तो भारत का क्या होगा। लोग कह रहे हैं कि बिना मोदी के देश का बुरा हाल हो जाएगा। देश की सुरक्षा के मद्देनजर मोदी ने ऐसा कर दिखाया है कि जो किसी ने नहीं किया। 

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि भारत तीसरा ऐसा देश बना है जिसने आतंकवाद के खिलाफ अगले के घर मे घुस कर जवाब दिया है। विपक्ष पहले योजना बनाता था, फिर अगले टर्म में लागू करते थे, फिर रिजल्ट का इंतज़ार किया जाता था। लेकिन मोदी ने एक ही प्लान में यह सब किया है।

उन्‍हाेंने कहा कि विपक्ष ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर दुश्मन के मनोबल को ऊंचा करने का काम किया है। पुलवामा को दुर्घटना कहने वाला नेता किसी भी पार्टी के हों वह गलत है।  उन्‍होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, निश्चित रूप से हरियाणा में भाजपा जो सीट जीतने उनमें पहली  रोहतक की होगी। बड़बोले नेताओं का क्या हाल हुआ है, यह सब जानते हैं। आगे भी ऐसे नेताओं का वैसा ही हाल होगा।

इनेलो से गठबंधन बारे में पूछे गए सवाल पर डॉ. अनिल जैन ने कहा कि राजनीति में हर तरह की संभावना हो सकती है, लेकिन भाजपा को किसी गठबंधन की जरुरत नहीं है। हम हरियाणा से लोकसभा की सभी 10 सीटें जीतेंगे। पहले बैठक में पहुंचे प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि राज्‍य में लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी से समझौता नहीं करेगी। भाजपा राज्‍य की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेगी। डॉ. अनिल जैन और सुभाष बराला ने कहा भाजपा केंद्र की 100 से अधिक योजनाओं और देश की सुरक्षा और राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर चुनाव लड़ेगी।

Tags:

Haryana News Political News Anil Jain Manohar lal CM khattar Haryana BJP
Advertisement