एक बात में BJP ने कांग्रेस को अभी से पछाड़ दिया है..

एक बात में BJP ने कांग्रेस को अभी से पछाड़ दिया है..
Advertisement

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में प्रत्याशियों को घोषित करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी अन्य सभी दलों से आगे निकल गयी है, यहां तक की भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस को भी पीछे कर दिया है और कुछ राज्यों में भाजपा को अभी भी अपने उम्मीदवार घोषित करने हैं। हालांकि कुछेक जगहों पर कांग्रेस को भी उम्मीदवार घोषित करना बाकी है।

बुधवार को भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की 22वीं लिस्ट जारी की और इस लिस्ट के साथ पार्टी के के कुल प्रत्याशियों की संख्या 425 हो गई है। कांग्रेस ने भी बुधवार को 3 प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की और इस लिस्ट को मिलाकर पार्टी के कुल प्रत्याशियों की संख्या 407 तक पहुंच गई है।
प्रमुख राज्यों की बात करें तो उत्तर प्रदेश में भाजपा 77 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है जबकि कांग्रेस ने 66 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 42 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है जबकि कांग्रेस ने 40 लोगों के नाम की घोषणा की है। महाराष्ट्र में भाजपा ने 24 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है जबकि कांग्रेस ने 25 नाम उतारे हैं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सभी 29 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है जबकि भाजपा ने अभी 28 की घोषणा की है और 1 सीट इंदौर पर घोषणा होना बाकी है। राजस्थान में कांग्रेस सभी 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है जबकि भाजपा को वहां भी 1 सीट का ऐलान करना अभी बाकी है।

दोनो ही पार्टियों ने दिल्ली की सभी 7 सीटों पर अभी अपने किसी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। भाजपा को अभी पंजाब के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना भी बाकी है।

Advertisement

Tags:

Political news moid rahul Loksabha election 2019 https://www.khabarlive.in/news/tag
Advertisement