भारतीय सिनेमा की सबसे मंहगी फिल्म '2.0' का वीडियो वायरल

भारतीय सिनेमा की सबसे मंहगी फिल्म '2.0' का वीडियो वायरल
Advertisement

भारत की पहली और एशिया की दूसरी सबसे महंगी फिल्म '2.0' का वीडियो वायरल, परफेक्शन के लिए बार-बार शूट हो रहे सीन

वीडियो में दिखी रजनीकांत की झलक लेकिन नहीं दिखे अक्षय कुमार

बाॅलीवुड डेस्क. अक्षय कुमार और रजनीकांत की अपकमिंग फिल्म '2.0' भारतीय सिनेमा की सबसे मंहगी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को बनाने में डायरेक्टर एस शंकर ने न केवल खूब सारा वक्त लगाया है बल्कि प्रोडक्शन हाउस ने उम्मीद से बढ़कर पैसा भी खर्च किया है। 'बाहुबली 2' की रिलीज के बाद यह साउथ की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है। प्रमोशन, इवेंट्स और स्क्रीन काउंट के लिहाज से भी यह फिल्म सबको पीछे छोड़ती नजर आ रही है।

Advertisement

वीडियो में दिखा फिल्म का सेट : फिल्म से जुड़ी रिपोर्ट्स की मानें तो '2.0' की प्री-प्रोडक्शन टीम लगातार इस काम में लगी हुई है। इसका एक सबूत हमारे हाथ भी लग गया है। इंटरनेट पर बीबीसी का एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें '2.0' के सेट की फुटेज दिखाई दे रही है। वीडियो में फिल्म की हीरोइन एमी जैकसन डांस की प्रैक्टिस करती दिख रही हैं।

- एमी इसमें रोबोटिक कॉस्ट्यूम में नजर आ रही हैं और क्रू शूटिंग की तैयारियों में जुटा हुआ है। फिल्म से जुड़े तकनीशियन बारी-बारी से '2.0' के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

दुबई में लॉन्च होगा फिल्म का ऑडियो : फिल्म 2.0 का ग्रैंड ऑडियो लॉन्च अक्टूबर में दुबई में होगा। इसके अलावा फिल्म का टीजर नवंबर में जबकि ट्रेलर दिसंबर में सामने आएगा। फिल्म में अक्षय और रजनीकांत के अलावा एमी जैक्सन, आदिल हुसैन और सुधांशु पांडे भी काम कर रहे हैं। फिल्म '2.0' के VFX वर्क के कारण ही इसकी रिलीज में देरी होती आई है।

Advertisement

- डायरेक्टर शंकर ने अपने साथियों को शुरुआत से ही बता रखा था कि जब तक उन्हें फाइनल प्रोडक्ट नहीं मिल जाता है, जैसा वे चाहते हैं तब तक '2.0' रिलीज नहीं होगी।

450 करोड़ पहुंच गया फिल्म का बजट :'2.0' स्टारकास्ट के साथ ही भव्य बजट के चलते सुर्खियां बटोर रही है। फिल्म करीब 450 करोड़ रुपए में बन रही है। 2.0 के बजट के बारे में सुनकर बॉलीवुड के प्रोड्यूसर्स भी हैरान हैं। ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, 2.0 इंडिया की सबसे महंगी फिल्म इसलिए है, क्योंकि इसमें महंगे VFX का इस्तेमाल किया गया है, जो बेहद एडवांस्ड हैं।

2.0 के बजट बढ़ने की ये हैं वजहें : करीब 45 करोड़ एक फिल्म के लिए लेने वाले अक्षय ने बजट में इजाफा किया। वे फिल्म में विलेन के रोल प्ले कर रहे हैं। स्टंट सीन को फिल्माने के लिए कई इंटरनेशनल एक्शन डायरेक्टर और एक्सपर्ट को हायर किया गया है। फिल्म के क्लाइमैक्स में शूट किए गए रजनीकांत-अक्षय का फाइट सीन ही करीब 20 करोड़ रुपए में शूट हुआ है।

- अक्षय के मेकअप में तीन घंटे का समय लगता था। साथ ही उसे उतारने में एक घंटा खर्च होता था। इसका खर्च करीब 4 करोड़ रुपए है।

- अक्षय डॉ. रिचर्ड की भूमिका निभा रहे हैं, जो गलत एक्सपेरिमेंट के कारण कौआ बन गए हैं। उनका ड्रास्टिक मेक-ओवर हॉलीवुड मेकअप आर्टिस्ट सीन फुट करते हैं

- इसके अलावा प्रोड्यूसर्स ने फिल्म प्रमोशन के लिए भी 40 से 50 करोड़ रुपए का बजट रखा है। 

Tags:

Localnewsofindia
Advertisement