श्याम बाबा के भजनों पर झूमा गुरुग्राम, भक्तिमय हुआ माहौल

श्याम बाबा के भजनों पर झूमा गुरुग्राम, भक्तिमय हुआ माहौल
Advertisement

गुरुग्राम। रंग-बिरंगी रोशनी से नहाया महलनुमा श्याम बाबा का दरबार, बाबा की भक्ति और शक्ति का गुणगान करते कलाकार। यह सब था यहां कंपनी बाग में आयोजित एक शाम श्री श्याम बाबा के नाम भजन संध्या में। इस भजन संध्या में कंपनी बाग में लगाया गया पूरा पंडाल खचाखच भरा हुआ था। कलाकारों ने यहां बाबा श्याम का देर रात तक गुणगान किया।
समाजसेवी एवं बीजेपी जिला सचिव नवीन गोयल की ओर से यह आयोजन किया गया था। भजन संध्या में आये हुये कलाकारों व गुरुग्रामवासियों का स्वागत करते हुये नवीन गोयल ने कहा कि धर्म-कर्म हम सबकी व्यक्तिगत जरूरत है। धार्मिक आयोजनों से एकता की भावना पैदा होती है। सब लोग एक होकर प्रभु के दरबार में पहुंचते हैं। ऐसे आयोजन हमें एकता के सूत्र में बांधते हैं। ऐसे आयोजन प्रभु भक्ति का अच्छा माध्यम हैं। अपनी सादगी दिखाते हुये नवीन गोयल ने कि यह भजन संध्या उनके अकेले के प्रयासों से नहीं हो रही, बल्कि इसके पीछे भी एक टीम है। टीम ने ही इस पूरे आयोजन का जिम्मा उठाया और पूरा किया। वे इसका श्रेय नहीं लेना चाहते। 
भजन संध्या में वृंदावन से ब्रज रसिका पूनम दीदी ने अपनी मधुर वाणी में भक्तों को भजनों का रसपान कराया। उन्होंने सुनाया-देख ली तेरी ये दुनिया सारी-हुई ना किसी की क्या होगी हमारी, बहुत देख लिया जगत का नजारा-ना हम किसी के ना कोई हमारा...। इस तरह से कई भजनों के माध्यम से उन्होंने श्रद्धालुओं को शाम बाबा की भक्ति में डुबोया। बठिंडा से आये कलाकार दीपक गर्ग ने-मेरी नैया और कन्हैया, पार कर दे तू बन के खेवैया.., गुरुग्राम के कलाकार शुभम ठाकरान ने-मैं कैसे कर्ज चुकाऊं, कितने अहसान गिनाऊं, तू देकर भूलने वाला, मैं हर पल हाथ फैलाऊं भजन गाकर श्रद्धालुओं को भाव-विभोर किया। इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं गुडग़ांव निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर तंवर, समाजसेवी जेएन मंगला, सतीश सिंगला, डीपी गोयल, समाजसेवी एडवोकेट अभय जैन, समाजसेवी अत्तर ङ्क्षसह संधू, पुनीत अग्रवाल, अशोक वत्स, नरेश सहरावत, अमित गोयल समेत काफी संख्या में समाज के अग्रणी लोग मौजूद रहे। 

Tags:

#ShyamBaba https://www.khabarlive.in/news/tag
Advertisement