अजय चौटाला की इनेलो से छुट्टी.पार्टी से हुए निष्काशित

अजय चौटाला की इनेलो से छुट्टी.पार्टी से हुए निष्काशित
Advertisement

पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी के प्रधान महासचिव अजय सिंह चौटाला को इनेलो से निकल  दिया गया है। इससे पहले ही अजय चाैटाला के दोनों बेटों सांसद दुष्‍यंत चौटाला और दिग्विजय सिंह को पार्टी से निकल  दिया गया था। अजय चौटाला के पार्टी से निकालने का  आदेश इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला के कहने से किया गया है।अशोक अरोड़ा ने 17 नवंबर को चंडीगढ़ में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी बुलाई है। बता दें कि अजय चौटाला ने इनेलोे का महासचिव होने के नाते 17 नवंबर को जींद में इनेलो की कार्यकारिणी की बैठ‍क बुलाई थी। अजय ने इसके लिए पत्र भी जारी किया था। इसके बाद से पार्टी में घमासान मचा हुआ था। विधानसभा और विधानसभा के बाहर हमने अपनी जिम्मेदारी अच्छे तरीके से निभाई आैर इसमें विधायकों का भी साथ था।चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अभय सिंह चौटाला ने अजय चौटाला पर खुलकर हमले किए। विधानसभा और विधानसभा के बाहर हमने अपनी जिम्मेदारी अच्छे तरीके से निभाई आैर इसमें विधायकों का भी साथ था।

इनेलो के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता डॉ. केसी बांगड़ का कहना था कि अजय चौटाला को बैठक बुलाने का पूरा अधिकार है। डॉ. बांगड़ को अजय चौटाला का समर्थक माना जाता है। इसके बाद बुधवार को अजय चौटाला पर उनके पिता ओमप्रकाश चौटाला ने गाज गिरा दी और इनेलो से निकल दिया। ऐसे में अब पार्टी और परिवार में सुलह के तमाम रास्‍ते बंद होते दिख रहे हैं।

अभय चाैटाला ने कहा-मेरा किसी के साथ कोई विवाद नहीं है, अगर कुछ होता तो 20 साल पहले ही हो जाता। आप सभी अगर दोषी ठहरा रहे हैं तो मैं अपना बस्ता लेकर चला जाऊंगा Iअभय चौटाला ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल को तीन लोगाें ने बनाया। आेमप्रकाश चौटाला, अजय सिंह चौटाला और डॉ. अशोक अरोड़ा ने संगठन को बनाया। मैं तो इनके साथ चलता रहा। 

Advertisement

Tags:

gurgaontoday# abhaychoutala# inld# dismiss#
Advertisement