नए लुक-नए जोश में दिखे अभिनंदन, एयरफोर्स चीफ के साथ उड़ाया मिग-21

नए लुक-नए जोश में दिखे अभिनंदन, एयरफोर्स चीफ के साथ उड़ाया मिग-21
Advertisement

एयरफोर्स के एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने आज पठानकोट एयरबेस से मिग -21 लड़ाकू विमान उड़ाया. इस दौरान अभिनंदन नए लुक और नए जोश में दिखाई दिए. बता दें, इसी साल 27 फरवरी को अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तानी विमानों को मिग-21 से खदेड़ा था.

गौरतलब है कि अभिनंदन ने नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया था. हालांकि, इस दौरान उनका विमान भी दुर्घटना का शिकार हो गया था और वह इजेक्ट करने के बाद पीओके में लैंड हुए थे. पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया था. अभिनंदन की रिहाई के बाद कई मेडिकल टेस्ट हुए. हाल में ही उन्हें फिर से लड़ाकू विमान उड़ाने की परमिशन मिली.

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने 6 महीने बाद सोमवार को पठानकोट एयरबेस से मिग-21 विमान में उड़ान भरी। विमान को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ उड़ा रहे थे, जबकि अभिनंदन उनके साथ पीछे बैठे हुए थे। धनोआ 30 सितंबर को रिटायर हो रहे हैं। लड़ाकू विमान में संभवत: यह उनकी आखिरी उड़ान है। उन्होंने 1999 के करगिल युद्ध में मिग-21 उड़ाए थे। तब धनोआ 17वीं स्क्वॉड्रन के कमांडिंग अफसर थे।

Advertisement

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वायुसेना प्रमुख धनोआ और अभिनंदन ने मिग-21 के टाइप 69 में उड़ान भरी। यह मिग-21 का ट्रेनर वर्जन है। उनके लड़ाकू विमान ने एयरबेस से 11.30 बजे टेकऑफ किया और 30 मिनट बाद एयरबेस पर लौटा।

Tags:

#Abhinandan #WingCammander #IAFINDIA #BALAKOT
Advertisement