पीएम मोदी राष्ट्रगान को सम्मान देने के बजाय पानी पीते आए नज़र: विडियो वायरल

पीएम मोदी राष्ट्रगान को सम्मान देने के बजाय पानी पीते आए नज़र: विडियो वायरल
Advertisement

सोशल मीडिया पर PM मोदी का विडियो वायरल, उठे सवाल

 

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो 15 अगस्त 2018 का है। वायरल हो रहा वीडियो दूरदर्शन का है जिसमें पीएम मोदी राष्ट्रगान शुरू होने पर पानी पीते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किला से राष्ट्र को संबोधित करने पहुंचे थे।

वीडियो में दिखाया गया है कि जिस वक्त राष्ट्रगान शुरू हुआ उस वक्त पीएम मोदी के हाथ में पानी का गिलास था और वे पानी पी रहे थे, राष्ट्रगान तो शुरू हो गया लेकिन पीएम मोदी राष्ट्रगान को सम्मान देने के बजाय पानी पीते रहे।

Advertisement

 

पीएम मोदी के इस वीडियो पर वरिष्ठ पत्रकार अमरेश मिश्रा ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने सवाल किया है कि अगर यह राष्ट्रद्रोह नही है, तो फिर क्या है? अमरेश मिश्रा ने कहा कि मैंने अभी वीडियो देखा तो सिहर उठा। उन्होंने अपने बचपन की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मैं दस-ग्यारह साल का रहा हूंगा। एक 15 अगस्त कार्यक्रम मे राष्ट्रगान के बीच कुछ बोल बैठा था। पिताजी चुप रहे।

 

Advertisement

अमरेश ने आगे कहा कि राष्ट्रगान खत्म होने के बाद मुझे दो ऐसे थप्पड़ पड़े, जिसकी वजह से आज तक जैसे ही जन-गण-मन बजना शुरू होता है, मैं अपने आप अटेनशन की मुद्रा मे खड़ा हो जाता हूं। पिक्चर हाल मे राष्ट्रगीत शुरू होता है-मेरा बेटा इतनी ज़ोर से गाता है कि बैठे हुए लोग उठ खड़े हो जाते हैं! मेरा बेटा यह क्लिप देखेगा तो उसपर क्या असर पड़ेगा? यही न कि राष्ट्रगीत के दौरान आप हरकतें कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि हम लोगों की ट्रेनिंग ही अलग थी। इस आदमी ने देश की हर संस्था को कमज़ोर किया। नफरत फैलायीहिंसा करवायी, और अब यह? अगर यह राष्ट्रद्रोह नही है, तो फिर क्या है? वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

Tags:

Localnewsofindia
Advertisement